Thursday, September 23, 2021
Homeपंजाबकोर्ट-कचहरी : रेप के बाद नाबालिग लड़की की हत्या कर शव दफनाने...

कोर्ट-कचहरी : रेप के बाद नाबालिग लड़की की हत्या कर शव दफनाने वाले ब्वाॅयफ्रेंड काे उम्रकैद

जालंधर. जालंधर में एडिशनल सेशन जज मनदीप कौर की अदालत ने नाबालिग छात्रा के साथ रेप करने और फिर उसकी हत्या कर शव को खुर्द-बुर्द करने के मामले में उम्रकैद और 50 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना नहीं भरने पर उसे 6 महीने की कैद अतिरिक्त काटनी होगी।

25 दिसंबर 2016 को गांव कोहाला की एक महिला ने थाना लांबड़ा में बेटी के लापता हाेने की शिकायत दी थी। उसने बताया था कि पति दोहा में है। नाबालिग बेटी 22 दिसंबर की शाम से लापता है। उन्हाेंने शक जताया था कि प्लस-वन में पढ़ती बेटी को ट्यूबवेल मैकेनिक राजबीर सिंह राजा अगगवा किया है। पुलिस ने 11 दिन बाद राजबीर को कस्टडी में लिया। पुलिस पूछताछ में राजा ने कहा था कि 22 दिसंबर की दोपहर उसे गर्लफ्रेंड ने मिस कॉल की थी। फोन किया तो उसने देर शाम हवेली के पास मिलने के लिए बुलाया। तुरंत शादी करने की बात पर अड़ी गर्लफ्रेंड कुछ भी सुनने काे तैयार नहीं थी। जब लगा कि गर्लफ्रेंड रेप केस में अंदर करवा देगी ताे उसका गला घाेंट दिया। फिर ईंट से उसका चेहरा बिगाड़ दिया। देर रात गहरा गड्ढा खाेदकर लाश दफना दी थी।

राजा के कबूलनामे के बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर लाश और हत्या के लिए इस्तेमाल ईंट भी बरामद कर ली थी। इसके बाद पोस्टमॉर्टम में पता चला था कि हत्या से पहले रेप हुआ था। रिपाेर्ट के आधार पर पुलिस ने मर्डर और पाेक्साे एक्ट की धाराएं जोड़कर चार्जशीट फाइल की गई थी। प्रॉसीक्यूशन के एडवोकेट दर्शन सिंह दयाल ने बताया कि परमजीत कौर ने कपड़े, अंगूठी और कड़े से बेटी की पहचान की थी। प्रॉसीक्यूशन ने हत्यारे काे फांसी देने की मांग की थी।

एडिशनल सेशन जज मनदीप कौर की अदालत ने नाबालिग छात्रा के साथ रेप करने और फिर उसकी हत्या कर शव को खुर्द-बुर्द करने के मामले में उम्रकैद और 50 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। अपहरण के लिए धारा 363 में 7 साल, रेप की धारा 376 में उम्रकैद, हत्या के मामले में धारा 302 में उम्रकैद, सबूत खुर्द-बुर्द करने के लिए धारा 201 में 3 साल और पाेक्साे एक्ट में 10 साल की सजा साथ-साथ चलेंगी। इसके अलावा 50 हजार जुर्माना भी किया गया है, जो नहीं भरने पर 6 महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments