गुजरात से कभी भी शराबबंदी नहीं हटेगी : हर्ष सांघवी

0
47

गांधी जी के गुजरात में सालों से शराब पर प्रतिबंध लगा हुआ है, फिर भी गुजरात में शराब खुलेआम बिक रही है। ऐसे आरोपों के साथ शंकरसिंह वाघेला समेत कई नेता गुजरात में शराबबंदी हटाने की मांग कर रहे हैं. जैसे-जैसे गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, शराबबंदी को हटाने के चुनावी वादे किए जा रहे हैं. इस संबंध में गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा कि गुजरात से कभी भी शराबबंदी नहीं हटेगी. गुजरात की सांस्कृतिक विरासत और मूल्य का एक लंबा इतिहास रहा है। गुजरात में शराबबंदी हटाने का फैसला कभी नहीं आएगा। अगर कोई इसे चुनावी मुद्दा बनाता है तो अलग बात है. इसके लिए सीमा पार करनी पड़ती है।

गांधी जी के गुजरात में सालों से शराब पर प्रतिबंध लगा हुआ है, फिर भी गुजरात में शराब खुलेआम बिक रही है। ऐसे आरोपों के साथ शंकरसिंह वाघेला समेत कई नेता गुजरात में शराबबंदी हटाने की मांग कर रहे हैं. जैसे-जैसे गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, शराबबंदी हटाने के चुनावी वादे किए जा रहे हैं. इस संबंध में गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा कि गुजरात से कभी भी शराबबंदी नहीं हटेगी. गुजरात की सांस्कृतिक विरासत और मूल्यों का एक लंबा इतिहास रहा है। गुजरात में शराबबंदी हटाने का फैसला कभी नहीं आएगा. अगर कोई इसे चुनावी मुद्दा बनाता है तो अलग बात है. इसके लिए सीमा पार करनी पड़ती है।

दुनिया में लोग आपकी काबिलियत को कपड़ों के आधार पर आंकते हैं। मैंने अपने कई दोस्तों और अन्य परिवारों को नशीले पदार्थों से नष्ट होते देखा है। नई सरकार बनने के बाद हमने इस पर सख्ती से काम किया है। नशा आज एक फैशन स्टेटस बन गया है। लेकिन हमारे देश की स्थिति अन्य देशों की तुलना में काफी बेहतर है। हमारी सरकार ने 752 ड्रग माफिया को गिरफ्तार किया है। हमने एक भी नशा करने वाला नहीं पकड़ा है, हम उनकी जिंदगी खराब नहीं करना चाहते। विक्रेता पकड़ा जाता है, खरीदार नहीं। शराब के बड़े सप्लायरों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की गई है. गुजरात में शराबबंदी है, इसे कोई नहीं हटा सकता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here