Sunday, September 26, 2021
Homeलाइफ स्टाइलहर एक मौके पर चाहिए खूबसूरत और परफेक्ट लुक, तो सही तरीके...

हर एक मौके पर चाहिए खूबसूरत और परफेक्ट लुक, तो सही तरीके से करें ब्यूटी प्रोडक्ट्स का यूज़

कई बार ऐसा होता है कि अगर आपने हेवी मेकअप किया है तो वह मेल्ट हो ही जाएगा। हर लड़की इस सिचुएशन को अवॉयड करना चाहती है, लेकिन मेकअप को अवॉयड नहीं करना चाहती। ऐसे में जरूरी है कि केयरफुली ऐसे प्रोडक्ट्स का यूज और ऐसे ब्यूटी रिजीम को फॉलो किया जाए जो लुक को इन्हैंस करें। जानें क्या करना होगा आपको…

मेकअप का बहुत ज्यादा आइडिया नहीं और किसी ओकेजन पर नजर आना है परफेक्ट तो काजल से लेकर लाइनर लिपस्टिक लगाने तक का सही तरीका जानना है जरूरी। फिर चाहे वो इंडियन वेयर के लिए हो या फिर वेस्टर्न।

1. चीकी लव

ब्लश आपके ओवरऑल लुक को खूबसूरत बनाता है। अपने स्किन टोन के मुताबिक पाउडर ब्लश सिलेक्ट करें और चीक्स पर अप्लाई करें। रोज और कोरल कलर के ब्लश ऑलमोस्ट हर स्किन टोन पर सूट करते हैं।

2. से नो टू लिक्विड

ब्यूटी एक्सपर्ट्स कहते हैं कि मौसम के अकॉर्डिंग फाउंडेशंस यूज करना चाहिए, जैसे गर्मियों में आप लिक्विड फाउंडेशंस यूज करते हैं तो ये मेल्ट हो सकता है। इसलिए अगर फाउंडेशन यूज करना हो तो अच्छे ब्रांड का पाउडर बेस्ड फाउंडेशन यूज करें। सर्दियों में लिक्विड फाउंडेशंस यूज कर सकते हैं।

3. आई मैजिक

सिंपल काजल वंडर लुक क्रिएट कर सकता है। लेकिन काजल लगाते वक्त कोशिश करें कि यह वॉटर-प्रूफ हो। यह यूज करने में टाइम टेकिंग भी नहीं होता है और इससे आई को स्मोकी लुक भी मिलता है।

4. गेट द टिंटेड ग्लो

ब्यूटी एक्सपर्ट्स का मानना है कि मिनिमम मेकअप ही इस सीजन का ब्यूटी मंत्रा होना चाहिए, हल्का सा शीन ग्लो किसी भी ओकेशन के लिए सूटेबल रहेगा। इसके लिए बीबी क्रीम या टिंटेड मॉइश्चराइजर का यूज सबसे बेहतर है।

5. टॉकिंग लिप्स

डार्क लिपस्टिक्स की जगह लाइट कलर के लिप ग्लॉसेज या लिप बॉम्स का यूज करें। होठों पर भी सिर्फ कलर का टिंट ही रखिए। बबल गम पिंक, कोरल, सनसेट बेज, न्यू़ड रोज जैसे ट्रांसपेरेंट ग्लॉस का यूज करें क्योंकि यह हर मौसम के लिए आइडियल होते हैं। लिप लाइनर का इस्तेमाल जरूर करें क्योंकि इससे लिपस्टिक देर तक टिकी रहती है और लिप लाइनर अप्लाई करने के बाद ही लिपस्टिक लगाएं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments