Monday, September 27, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशमुजफ्फरनगर में लव जिहाद की पहली FIR:महिला ने हरिद्वार के दो युवकों...

मुजफ्फरनगर में लव जिहाद की पहली FIR:महिला ने हरिद्वार के दो युवकों पर दर्ज कराया मामला, जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का आरोप

इंस्पेक्टर कुशल पाल सिंह ने बताया कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। जल्द ही एक टीम भगवानपुर जाएगी।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां मंसूरपुर थाने में उत्तराखंड (UK) राज्य के दो युवकों के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध कानून-2020 के तहत FIR दर्ज की गई है। आरोप है कि दोनों युवकों ने साजिश के तहत महिला का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास किया। नए कानून के तहत मुजफ्फरनगर में यह पहली FIR है।

हरिद्वार में ठेकेदारी करता था महिला का पति

दरअसल, मंसूरपुर थाना क्षेत्र निवासी युवक हरिद्वार जिले के भगवानपुर में एक फैक्ट्री में ठेकेदार है। यहां वह पत्नी के साथ रहता है। भगवानपुर के रहने वाले सलमान और करौंदी गांव निवासी नदीम फैक्ट्री में मजदूरी करते हैं। आरोप है कि दोनों का मजदूरी के सिलसिले में घर आना-जाना लगा रहता था। नदीम ने अपने साथी सलमान के साथ मिलकर महिला को प्रेमजाल में फंसा लिया और शादी का झांसा दिया। इस बीच उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया गया।

गांव लौटकर सोमवार देर शाम दी तहरीर

जब इस बात की जानकारी महिला के पति को हुई तो वह अपने गांव लौट आया। सोमवार की देर शाम पति-पत्नी मंसूरपुर थाने पहुंचे और आरोपी सलमान व नदीम के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने दोनों के खिलाफ उत्तर प्रदेश धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा 3/5 के तहत केस दर्ज किया है। मंसूरपुर पुलिस ने मामले की जानकारी हरिद्वार पुलिस को भी दी है। इंस्पेक्टर कुशल पाल सिंह ने बताया कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। जल्द ही एक टीम भगवानपुर जाएगी।

बरेली में दर्ज हुई थी पहली FIR

बता दें कि रविवार को ही बरेली के देवरनिया थाने में एक छात्रा ने धर्म परिवर्तन का दबाव बनाए जाने के संबंध में मामला दर्ज कराया था। इसके बाद उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 3/5 की धारा में FIR दर्ज कर आरोपी उवैस को गिरफ्तार किया था। कानून लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश का यह पहला मामला था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments