Saturday, September 25, 2021
Homeमध्य प्रदेशमध्य प्रदेश: शिवपुरी में चोरों ने डायनामाइट से उड़ाया ATM

मध्य प्रदेश: शिवपुरी में चोरों ने डायनामाइट से उड़ाया ATM

मध्य प्रदेश के शिवपूरी से चोरी की एक चौका देने वाली घटना सामने आई है। यहां बदमाशों ने एटीएम से पैसे चुराने के चक्कर में उसे डायनामाइट लगाकर ही उड़ा दिया। धमाका इतना जोरदार था कि एटीएम के परखच्चे उड़ गए और सारा पैसा जमिन पर बिखर गया। धामाके की आवाज सुनकर लोगों की भीड़ जुटने लगी, जिसे देखकर बदमाश सारा कैश छोड़कर भाग गए। एटीएम में इस तरह से चोरी का यह पहला मामला है।

शिवपुरी के करैरा में चोरों ने एटीएम को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया। धमाके के साथ एटीएम मशीन के परखच्चे उड़ गए और उसमें भरे सात लाख रुपये सड़क पर फैल गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी माैके पर पहुंच गई।

घटना शिवपुरी जिले के करैरा इलाके की है। यहां पुराना बस स्टैंड पर इंडिया नंबर वन का एटीएम लगा हुआ था। जानकारी के मुताबिक इस एटीएम पर सिक्युरिटी गार्ड नहीं था, जिसके कारण बदमाश एटीएम को उड़ाने में कामयाब हो गए। घटना मंगलवार-बुधवार रात करीब ढ़ाई बजे की है। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

मौके पर पहुंची पुलिस को घटना स्थल से करीब सात लाख रुपये बरामद हुए हैं। पुलिस को 6 लाख 72 हजार 500 रुपये के नोट सही सलामत मिले हैं। वहीं 28 हजार रुपये के कटे-फटे नोट मिले हैं। पुलिस ने एटीएम का संचालन करने वाली कंपनी से भी जानकारी मांगी है। कंपनी के कर्मचारियों के अनुसार सर्वर में देखने के बाद ही बताया जा सकेगा कि एटीएम में कुल कितने रुपये थे और इसमें से कितने रुपये बदमाश लेकर भागे हैं

वहीं, पुलिस आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज भी खंगालने में जुट गई है। इसके साथ ही पुलिस इस बात का भी पता लगाने में जुटी है कि बदमाशों को डायनामइट कहां से मिला था। बता दैं कि डायनामाइट से एटीएम में ब्लास्ट करने के लिए बदमाशों ने पास में ही मौजूद ट्रांसफार्मर से बिजली की सप्लाई ली थी। जैसे ही एटीएम मशीन में ब्लास्ट हुआ तो तारों की वजह से ट्रांसफार्मर में भी ब्लास्ट हो गया था।

खनियांधाना में भी हो चुका है ब्लास्ट

बता दें कि करीब एक साल पहले भी इसी तरह की घटना खनियांधाना में देखने को मिली थी। यहां चोरों ने एटीएम लूटने के लिए बारूद का इस्तेमाल किया था, लेकिन कामयाब नहीं हो सके थे। एटीएम में बड़ा ब्लास्ट नहीं हो पाया था। उस समय पास में ही रहने वाले खनियांधाना के तहसीलदार और चौकीदार ने घटना में रुपये लूटने से बचा लिए थे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments