Monday, September 20, 2021
Homeमध्य प्रदेशमध्यप्रदेश : नीमच में माेर चाेरी के आराेप में बुजुर्ग की पीट-पीट...

मध्यप्रदेश : नीमच में माेर चाेरी के आराेप में बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या

नीमच. बिहार के बाद मध्यप्रदेश में भी अब माॅब लिचिंग की घटना देखने काे मिली है। यहां माेर चाेरी के आराेप में एक बुजुर्ग की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। मामला कुकड़ेश्वर थाना क्षेत्र के गांव लसूड़िया आतरी में देर रात करीब साढ़े 11 बजे की है। पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ 307 का प्रकरण दर्ज कर 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

रात में ग्रामीणों को सूचना मिली थी कि कुछ लोग मोर चोरी करने गांव में घूम रहे हैं। इसके बाद ग्रामीणों ने इकट्‌टा होकर चार लोगों को पकड़ा, इनमें से तीन मौका पाकर भाग निकले, जबकि एक बुजुर्ग इनके हत्थे चढ़ गया। इन्होंने बुजुर्ग की जमकर पिटाई की, जिससे वह गंभीरू रूप से घायल हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। मृतक के पास से मरे हुए चार मोर बरामद हुए हैं। कुकड़ेश्वर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।

एसपी राकेश सगर ने बताया कि मोर चोरी के मामले में फरियादी अम्बालाल की रिपोर्ट पर चार लोगों को आरोपी बनाया है। इसमें हीरालाल और बेटा राहुल, बंशीलाल और बेटा पप्पू शामिल हैं। इनके पास से चार मृत मोर मिले हैं। जब ये मोर को लेकर आ रहे थे तो ग्रामीणों ने इन्हें रोका तो इन्होंने भागने की कोशिश की। इस पर ग्रामीणों ने इन्हें पीटा और डायल 100 को बुलाया। पुलिस घायल को अस्पताल लेकर आई। हालत गंभीर होने पर हीरालाल की मौत हो गई। पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ 307 का मामला दर्ज कर 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार मृतक और उसके साथी भागते नहीं तो शायद यह घटना नहीं होती। क्योंकि वे इसी गांव के थे और रात में इनके भागने पर ग्रामीणों को चोरी की शंका हुई होगी और उन्होंने कानून हाथ में ले लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments