महाराष्ट्रः पुणे के कोंढवा में दीवार गिरने से चार बच्चों समेत 15 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

0
12

  • CN24NEWS-29/06/2019
  • भारी मानसूनी बारिश के कारण महाराष्ट्र के पुणे के कोंढवा में एक सोसाइटी की दीवार गिर गई। इस दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो गई जिसमें चार बच्चे भी शामिल हैं। इस दुर्घटना के बाद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मौके पर प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं।

     मिली जानकारी के अनुसार, दीवार मोटी और भारी थी, जिसके ढहने से लोग उसके नीचे दब गए और उनकी मौत हो गई। दीवार गिरते ही लोगों के बीच हाहाकार मच गया। सूचना मिलने के बाद एनडीआरएफ के जवान पहुंच चुके हैं।

शवों को दीवार के मलबे से निकाला जा रहा है। मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। बताया जा रहा है कि भारी बारिश के कारण दीवार के आसपास की मिट्टी और जमीन काफी गिली हो गई थी। दीवार के दूसरे किनारे झुग्गियां थी, जिनमें लोग सो रहे थे। सोए अवस्था में ही दीवार गिरी और लोग उसमें दबे रह गए।

पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने कहा कि भारी वर्षा के कारण दीवार ढह गई थी। इस घटना में कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है। 15 लोगों की मौत छोटा मामला नहीं है। मृतकों में ज्यादातर बिहार और बंगाल के मजदूर थे। सरकार प्रभावित लोगों को मदद कर रही है।

पुणे के पुलिस कमिश्नर के वेंकटेशम ने कहा कि हमारी टीम घटना के कारणों की जांच कर रही है। जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हम जांच करेंगे कि क्या उचित अनुमति ली गई थी और सुरक्षा उपायों का पालन किया गया था।पुणे के मेयर मुक्ता तिलक ने कहा कि इस घटना की जांच की जाएगी। हम काम रोकने का आदेश देने जा रहे हैं ताकि यहां निर्माण स्थल पर कोई काम न हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here