Tuesday, September 21, 2021
Homeकोरोना अपडेटदुनिया में सबसे ज्यादा नए मरीज महाराष्ट्र में मिले:24 घंटे में 56,647...

दुनिया में सबसे ज्यादा नए मरीज महाराष्ट्र में मिले:24 घंटे में 56,647 कोरोना पॉजिटिव मिले

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 56,647 नए केस मिले। 669 मरीजों की मौत हो गई, जबकि 51,356 संक्रमित ठीक हो गए। राज्य में रविवार को मिले नए मरीजों की संख्या पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है। दूसरे नंबर पर अमेरिका है। वहां 30,701 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तीसरे नंबर पर ब्राजील रहा। वहां 28,935 केस मिले।

राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 47 हजार के पार पहुंच गई है। इसमें से 6 लाख 68 हजार 353 मरीजों का इलाज चल रहा है। 70,284 लोग इस महामारी से जान गंवा चुके हैं। कुल मौतों के मामले में महाराष्ट्र दुनिया के 209 देशों से आगे है।

यूपी और पश्चिम बंगाल से आने वालों को निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी

उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल से ट्रेन के जरिए महाराष्ट्र में आने वाले यात्रियों को अब कोरोना की RT-PCR जांच की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। यह रिपोर्ट 48 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए। सरकार ने ‘ब्रेक द चेन’ के तहत इस संबंध में रविवार को आदेश जारी किए हैं। इससे पहले सरकार ने गुजरात, राजस्थान, केरल, गोवा, और दिल्ली-NCR से आने वालों के लिए यह टेस्ट अनिवार्य किया था।

यह मुंबई का BKC जंबो वैक्सीनेशन सेंटर है। यहां लोग टीकाकरण करवाने पहुंच रहे हैं।
यह मुंबई का BKC जंबो वैक्सीनेशन सेंटर है। यहां लोग टीकाकरण करवाने पहुंच रहे हैं।

 

महाराष्ट्र में पूरे सप्ताह खुलेंगी मीट की दुकानें

प्रदेश में चिकन, मटन, मुर्गी और खाने-पीने के सामान की बाकी दुकानों को सप्ताह में सातों दिन खोला जा सकेगा। ये दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 11 बजे तक खोली जा सकेंगी। दुकानदार ई-कॉमर्स सर्विस से सामान होम डिलीवरी कर सकेंगे।

संक्रमण काल में सुखद तस्वीर: मुंबई के नेरुल में तलवा वेटलैंड में NRI कॉलोनी के पीछे भारी तादाद में फ्लेमिंगो नजर आए।
संक्रमण काल में सुखद तस्वीर: मुंबई के नेरुल में तलवा वेटलैंड में NRI कॉलोनी के पीछे भारी तादाद में फ्लेमिंगो नजर आए।

 

11 लाख कंस्ट्रक्शन मजदूरों को दिए गए 166 करोड़ रुपए
महाराष्ट्र इमारत व इतर बांधकाम कामगार कल्याणकारी मंडल में रजिस्टर्ड 13 लाख मजदूरों में से 11.10 लाख के खाते में राज्य सरकार ने 166 करोड़ 63 लाख 93 हजार 500 रुपए जमा किए हैं। यह रकम राज्य में ‘ब्रेक द चैन’ के तहत लागू किए गए प्रतिबंधों के दौरान मजदूरों को आर्थिक सहायता के रूप में दी गई है। इनमें से हर मजदूर के खाते में डेढ़-डेढ़ हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए गए हैं।

घरेलू मजदूरों को भी मिलेगी राहत
श्रम मंत्री हसन मुश्रीफ ने बताया, ‘इनके अलावा महाराष्ट्र घरेलू कामगार कल्याण मंडल में रजिस्टर्ड 1 लाख 5 हजार 500 घरेलू मजदूरों को भी प्रति मजदूर डेढ़ हजार रुपए के हिसाब से 15 करोड़ 82 लाख 50 हजार रुपए की मदद को मंजूरी दे दी गई है।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments