महाराष्ट्र : अज्ञात लोगों ने औरंगाबाद रेलवे स्टेशन का नाम मिटाकर संभाजी नगर किया, जांच में जुटी पुलिस

0
41

औरंगाबाद. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में कुछ अज्ञात लोगों ने रेलवे स्टेशन का नाम मिटाकर इसकी जगह संभाजी नगर लिख दिया। घटना रविवार की है। पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। बता दें कि शिवसेना कई साल से औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर करने की मांग कर रही है। इस घटना में किसका हाथ है इसको लेकर सीसीटीवी फुटेज के सहारे जांच की जा रही है।

इस पूरे मामले पर पुलिस इंस्पेक्टर रामेश्वरम रॉज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम उन बदमाशों को कड़ी से कड़ी सजा देंगे, उन्हें जल्द से जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फिलहाल स्टेशन के फलक से नाम को फिर से मिटा कर औरंगाबाद कर दिया गया है। इस घटना को लेकर स्थानीय एएमआईएम के नेताओं ने शिकायत दर्ज करवाई है।

सोशल मीडिया में वायरल हुई तस्वीर

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें तीन व्यक्ति स्टेशन पर लगे बोर्ड पर लिखे हुए नाम को मिटाते हुए नजर आ रहे हैं। एक दूसरी तस्वीर में एक भगवा रंग का स्कार्फ पहने एक व्यक्ति बोर्ड के पास पोज देकर फोटो खिंचवाते देखा जा सकता है।बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब शहरों या स्टेशनों के नाम बदलने की खबरें चर्चा में आई हों।

पहले भी बदले गए हैं कई शहरों के नाम

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब शहरों या स्टेशनों के नाम बदलने की खबरें चर्चा में आई हों। इससे पहले उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद का नाम प्रयागराज, मुगलसराय का नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here