Tuesday, September 28, 2021
Homeऑटोमोबाइलमहिंद्रा की नई थार SUV अगले साल होगी लॉन्च, जीप से मिलता...

महिंद्रा की नई थार SUV अगले साल होगी लॉन्च, जीप से मिलता है लुक

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में जल्द ही नई महिंद्रा थार SUV लॉन्च करने वाली है. यह नई SUV बाजार में मौजूद थार की जगह लेगी. इसकी तेजी की टेस्टिंग जारी है. दरअसल 2020 महिंद्रा थार अगले साल भारत में डेब्यू कर सकती है और इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान दक्षिण भारत में देखा जा चुका है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई थार साइज में फिलहाल बिक रहे मॉडल से बड़ी होगी. पहली नजर में न्यू थार का लुक जीप CJB3 से मिलता-जुलता दिख रहा है. नई जेनरेशन की महिंद्रा थार SUV के फ्रंट में आईकॉनिक 7-स्लॉट ग्रिल और क्लासिक राउंड हैडलैंप्स दिए गए हैं. इस नई SUV में दमदार बंपर दिए जाने की बात कही जा रही है.

यह SUV भारत में BSVI नियमों के लागू होने से ठीक पहले लॉन्च करने की तैयारी है. ऐसे में नई जेनरेशन महिंद्रा थार को कई बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया जाना तय है, जिसमें तकनीकी बदलाव भी शामिल हैं. महिंद्रा की इस नई SUV में पीछे की ओर फुल-साइज का टेलगेट और उसपर स्पेयर व्हील दिया जाएगा. न्यू थार फिलहाल बेची जा रही SUV से आकार में चौड़ी होगी.

इससे पहले उपलब्ध हुए स्पाय शॉट्स में कार का केबिन सामने आया था, जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए जगह दिखाई दी थी. कार के एयर कॉन वेंट्स पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिखा था. इसके अलावा इस SUV के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया जाएगा.

2020 थार में नई स्टीयरिंग व्हील मल्टीफंक्शनल होने की बात कही जा रही है. इंटीरियर की बात करें तो मल्टी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले इसके केबिन को और शानदार बनाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा की नई जेनेरेशन थार के साथ 2.2-लीटर का एमहॉक इंजन दिया जाएगा, इसके इंजन बीएस-VI मापदंड के अनुरूप होगा. इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी होगा.

बता दें, 1 जुलाई 2019 को लागू हुए AIS 145 सुरक्षा मानदंडों के तहत इसमें ड्राइवर एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसी सुविधाएं होंगी. महिंद्रा की यह नई थार SUV ऑटो एक्सपो 2020 में डेब्यू की उम्मीद है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments