Sunday, September 26, 2021
Homeटॉप न्यूज़ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, चिकित्सा उपकरण व दवाइयों...

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, चिकित्सा उपकरण व दवाइयों पर कर छूट का किया आग्रह

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे कोरोना महामारी से लड़ने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण और दवाइयों पर सभी तरह के करों और सीमा शुल्क में छूट देने का अनुरोध किया है। बनर्जी ने मोदी से स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा मजबूत करने और कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उपकरण, दवाओं तथा आक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने का भी अनुरोध किया। उन्होंने पत्र में कहा, बड़ी संख्या में संगठन, लोग और परोपकारी एजेंसियां आक्सीजन कंसंट्रेटर, सिलेंडर, कंटेनर और कोरोना संबंधी दवाएं दान देने के लिए आगे आई हैं।

West Bengal ममता बनर्जी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे कोरोना महामारी से लड़ने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण और दवाइयों पर सभी तरह के करों और सीमा शुल्क में छूट देने का अनुरोध किया है।

कई दानदाताओं ने इन पर सीमा शुल्क तथा विभिन्न प्रकार के वस्तु एवं सेवा कर (एसजीएसटी, सीजीएसटी एवं आइजीएसटी) से छूट देने पर विचार करने के लिए राज्य सरकार का रुख किया है। बनर्जी ने कहा, चूंकि इनकी कीमतें केंद्र सरकार के कार्य क्षेत्र में आती है तो मैं अनुरोध करती हूं कि इन सामानों पर जीएसटी/सीमा शुल्क और अन्य ऐसे ही शुल्कों तथा करों से छूट दी जाए, ताकि कोरोना महामारी के कुशल प्रबंधन में उपरोक्त जीवनरक्षक दवाओं और उपकरणों की आपूíत बढ़ाने में मदद मिल सके।

गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। राज्य में शनिवार को एक बार फिर एक दिन में संक्रमण के रिकॉर्ड 19,436 नए मामले सामने आने के साथ कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की कुल संख्या 9,73,718 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है। बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से राज्य में रिकॉर्ड 127 लोगों की मौत भी हुई है, जिससे मृतकों की कुल संख्या 12 हजार को पार कर 12,203 हो गई है। एक दिन में अबतक के यह सर्वाधिक मौत के आंकड़े हैं। एक दिन पहले भी कोविड-19 से 112 लोगों की जबकि गुरुवार को रिकॉर्ड 117 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, एक दिन पहले कोरोना वायरस संक्रमण के भी रिकॉर्ड 19,216 नए मामले आए थे। इधर, पिछले 24 घंटे में राज्य में रिकॉर्ड 18,243 लोग इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं। वहीं, राज्य में उपचाराधीन लोगों (एक्टिव केस) की संख्या 1,25,164 हो गई है। बुलेटिन में बताया गया कि गुरुवार से बंगाल में 63,377 नमूनों की जांच की गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments