Saturday, September 18, 2021
Homeविश्वभारत की मदद को कई देशों ने बढ़ाए हाथ, कनाडा के विदेश...

भारत की मदद को कई देशों ने बढ़ाए हाथ, कनाडा के विदेश मंत्री ने भी भेजा है मदद का संदेश

कनाडा के विदेश मंत्री मार्क गार्नयू (Marc Garneau) ने महामारी के संकट से जूझ रहे भारत के प्रति अपनी संवेदना जताई है। उन्होंने कहा, ‘महामारी कोविड-19 की नई लहर का सामना करने वाले भारत की जनता के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। कनाडा सहायता के लिए तैयार है और भारतीय अधिकारियों से संपर्क किया है कि किस तरह हम जरूरत के इस समय में उनकी बेहतर मदद कर सकते हैं।’

Canada Help for India महामारी की नई लहर से जूझ रहे भारत को विदेशों से मदद के हाथ बढ़ाए जा रहे हैं। इस क्रम में कनाडा ने भी मदद की पेशकश की है। जानें वहां के विदेश मंत्री ने क्या कहा…।

उल्लेखनीय है अमेरिका ने भी रविवार को भारत की मदद के लिए कदम उठाया है। वहां के विदेश मंत्री जॉन ब्लिंकन ने ट्वीट किया कि कोविड-19 के भयानक प्रकोप की स्थिति में हम भारत की जनता के साथ हैं और जल्द ही मदद भेजेंगे। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जैक सुलिवन ने भी कहा कि महामारी से जूझ रहे भारत की इस लड़ाई में हम उनके साथ हैं।

महामारी कोविड-19 की दूसरी से जूझ रहे भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के चपेट में 3,52,991 लोगों के मामले दर्ज किए गए वहीं अब तक 2812 लोगों की जान चली गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अब तक देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1,73,13,163 हो गया है और अब तक हुए मौतों का आंकड़ा 1,95,123 है। 2019 के अंत में चीन से निकले घातक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पूरी दुनिया अब तक महामारी से जूझ रही है लेकिन अभी भारत में कोहराम मचा है। हालांकि दुनिया के अन्य देशों से मदद मिलनी शुरू हो गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments