Wednesday, September 22, 2021
Homeव्यापारमामूली बढ़त पर खुला बाजार, सेंसेक्स 150 अंक से अधिक मजबूत

मामूली बढ़त पर खुला बाजार, सेंसेक्स 150 अंक से अधिक मजबूत

नई दिल्ली :सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को शेयर बाजार (Share Market) में मामूली बढ़त देखने को मिली। बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स (Sensex) शुरूआती कारोबार में 150 अंक से अधिक मजबूत हुआ। सेंसेक्स में अच्छी हिस्सेदारी रखने वाली कंपनी एचडीएफसी (HDFC) का शेयर मजबूत होने से बाजार में तेजी आई। एचडीएफसी के तिमाही वित्तीय परिणाम बेहतर रहने से कंपनी का शेयर चमका। शुरू में इसमें उतार-चढ़ाव रहा।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयर वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) में शुरूआती कारोबार 200 अंक का उतार-चढ़ाव आया। बाद में यह 97.09 अंक यानी 0.24 प्रतिशत की तेजी के साथ 41,252.21 अंक पर पहुंच गया। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयर वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (NSE Nifty) भी 29.20 अंक यानी 0.24 प्रतिशत मजबूत होकर 12,148.20 अंक पर रहा।

इन शेयरों ने किया लाभ
सेंसेक्स के शेयरों में एचडीएफसी में सर्वाधिक 2 प्रतिशत की तेजी आयी। कंपनी का लाभ दिसंबर 2019 को समाप्त तिमाही में करीब चार गुना बढ़कर 8,372.5 करोड़ पहुंचने की खबर से इसके शेयर में तेजी आयी। इसके अलावा हीरो मोटो कार्प, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, सन फार्मा, एसबीआई, बजाज आटो और एचडीएफसी बैंक भी लाभ में कारोबार कर रहे है।

इन शेयरों में आई गिरावट
वहीं पावर ग्रिड, नेस्ले इंडिया, भारती एयरटेल, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, एनटीपीसी और एचयूएल में शुरूआती कारोबार में गिरावट रही।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments