Sunday, September 26, 2021
Homeदिल्लीदिल्ली में सोमवार से खुल सकेंगे बाजार

दिल्ली में सोमवार से खुल सकेंगे बाजार

राजधानी दिल्ली में अब बाजारों को पहले की तरह खुलने की अनुमति मिल गई है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि सोमवार से सभी बाजार अपने सामान्य समय के अनुसार खुल सकते हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के कारण अब तक बाजारों को रात के आठ बजे तक की खुलने की अनुमति थी। चूंकि अब कोरोना के मामलों में गिरावट देखी जा रही है इसलिए इन सभी प्रतिबंधों को हटाने का फैसला लिया गया है।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बाजारों पर तमाम तरह के प्रतिबंध लगा गए थे। कई महीनों तक तो बाजार पूरी तरह से बंद थे, लेकिन मामलों में कमी आने के साथ ही उन्हें एक एक तक खुलने की अनुमति मिलती गई। हालांकि समय के साथ-साथ कई तरह के प्रतिबंध भी लगे हुए थे। वहीं, नियमों का पालन न होने के कारण बीच-बीच में कई बाजारों को बंद करने का आदेश भी जारी किया गया था।

हालांकि अब दिल्ली के बाजार सभी प्रतिबंधों से मुक्त हो गए हैं। मालूम हो कि बीते कुछ समय से राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में गरावट देखी जा रही है। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक शनिवार को दिल्ली में 19 नए मरीज सामने आए जबकि 48 लोग कोरोना से ठीक होकर घर लौटे। राहत की बात यह है कि बीते 24 घंटों में एक भी मरीज की कोरोना संक्रमण से मौत नहीं हुई है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 18 जुलाई, 24 जुलाई, 29 जुलाई, 2 अगस्त, 4 अगस्त, 8 अगस्त, 11 अगस्त, 12 अगस्त, 13 अगस्त, 16 अगस्त और 20 अगस्त को भी कोविड-19 से कोई मौत दर्ज नहीं की गई थी। फिलहाल पॉजिटिविटी रेट 0.03 प्रतिशत पहुंच गया है। राजधानी में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 430 रह गई है। अब तक कुल 14,11,784 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं और 25,079 लोगों की मौत हो गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments