Thursday, September 23, 2021
Homeपश्चिम बंगालपश्चिम बंगाल : तालाबंदी के दौरान बंगाल के हावड़ा जिले में मंदिर...

पश्चिम बंगाल : तालाबंदी के दौरान बंगाल के हावड़ा जिले में मंदिर में हुई शादी, पुलिस ने कहा- नहीं थी अनुमति 

तालाबंदी के कारण एक तरफ जहां चारों ओर कोविड-19 से मुकाबले को लेकर लोगों में  जद्दोजहद जारी है। वहीं इस दौर में शादी रचाई गई है। सोमवार की सुबह हावड़ा के गोलाबारी थाना स्थित घासबागान के पानी टंकी इलाके में हनुमान मंदिर में शादी समारोह आयोजित किया गया। हालांकि इस दौरान गिने-चुने लोग ही वहां मौजूद रहे। परिवार का कहना है कि उन्होंने शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए इस आयोजन को किया है। उनका कहना है कि इस आयोजन की जानकारी स्थानीय पुलिस थाने को शादी के कार्ड देकर दे दी गई है। हालांकि गोलाबारी थाना का कहना है कि उन्होंने शादी के लिए किसी प्रकार कि कोई अनुमति नहीं दी है।
जानकारी के अनुसार घासबागान इलाके के व्यवसाय संतोष के साथ स्थानीय निवासी अनीता की शादी ठीक हुई थी। अनीता का बड़ा भाई भी हावड़ा मछली बाजार में व्यवसाई है। दोनों ही परिवार की ओर से शादी की तमाम तैयारियां हो गई थी। लॉक डाउन के पहले तक कार्ड भी छप चुके थे। लोगों को निमंत्रण भी भेजा जा चुका था। हालांकि इस बीच कोविड-19 के कारण लॉकडाउन की घोषणा हो गई। इसके बाद शादी की तारीख आगे बढ़ा दी गई। तय हुआ था कि  लॉकडाउन खत्म होने के पश्चात शादी कर दी जाएगी। हालांकि तालाबंदी की तारीख फिर से आगे बढ़ने से दोनों ही परिवारों के लिए समस्याएं बनी रही। अंत में तीसरे चरण की तालाबंदी के पहले दिन यानी सोमवार को शादी का आयोजन करने पर दोनों ही परिवारों में सहमति बनी।
सोमवार को दोनों ही परिवारों के बेहद गिने चुने लोग स्थानीय मंदिर में उपस्थित हुए। शादी की तमाम रस्मो व विधियों को मानते हुए वर और वधु ने सात फेरे लिए।
इधर पुलिस का कहना है कि इस शादी के लिए थाने की ओर से किसी प्रकार की कोई अनुमति नहीं दी गई है। साथ ही यह भी कहा गया है कि तालाबंदी के दौरान शादी के आयोजन पर रोक से संबंधित कोई कानून भी नहीं है। फिर भी शादी के आयोजन के दौरान शारीरिक दूरी का पालन  किया गया कि नहीं, इसकी जांच के लिए मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल जा रही है। बताया जा रहा है कि वर और वधु दोनों पक्षों के सात से 8 लोग मौके पर उपस्थित थे। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रहई है।
रिपोर्टर : अर्नोब मिस्त्री, CN24NEWS, पश्चिम बंगाल
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments