मारुति ग्रैंड विटारा नए फीचर के साथ भारत में हुआ लॉन्च

0
103

 काफी लंबे समय से इंतजार की जा रही मारुति ग्रैंड विटारा ने आखिरकार भारत में अपने कदम रख दिए हैं। इसे 10.45 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है जो कि टॉप मॉडल्स के लिए 19.65 लाख रुपये तक जाती है। वेरिएंट्स के रूप में इसमें आपको सिग्मा, डेल्टा, अल्फा, अल्फा, जीटा और जीटा प्लस जैसे ट्रिम्स चुनने का मौका मिलता है। वहीं, इस गाड़ी को मारुति के नेक्सा आउटलेट से खरीदा जा सकता है।

मारुति ग्रैंड विटारा के पावरट्रेन में टोयोटा-सोर्स में एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन मिलता है, जो एक इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा होता है। यह इंजन 79hp की पावर और 141Nm का पीक टॉर्क बनाता है। वहीं, संयुक्त रूप से हाइब्रिड पावरट्रेन 115hp बनाता है और इसे ई-सीवीटी गियरबॉक्स में जोड़ा गया है।दूसरी तरफ, इसमें 1.5-लीटर K15C पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन का विकल्प भी है। यह इंजन 103hp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही एसयूवी को 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी लाया गया है।

डिजाइन के मामले में इसके लुक को टोयोटा हाईराइडर के साथ साझा किया गया है। इसमें बड़ा फ्रंट फेसिया, क्रोम-लाइन वाली हेक्सागोनल ग्रिल, तीन-पॉइंट एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, बम्पर-माउंटेड मेन हेडलैम्प क्लस्टर जैसे फीचर्स दिखाई देते हैं। वहीं, केबिन फीचर्स में 360-डिग्री कैमरा और एक हेड-अप डिस्प्ले, 9.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंटर में एक फुल-कलर डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स केलिए कार में छह एयरबैग तक, एक इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल-डिसेंट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स देखने को मिलते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here