वर्ल्ड कप : अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच मैच आज; ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11

0
80

खेल डेस्क. विश्व कप क्रिकेट 2019 में आज अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर 3 बजे हेडिंग्ले लीड्स में शुरू होगा। अफगानिस्तान ने पिछले साल वर्ल्ड कप क्वॉलिफाइंग राउंड में वेस्ट इंडीज को दो बार हराया था। उस टीम में क्रिस गेल, कार्लोस ब्रेथवेट और शाई होप भी थे। जाहिर है कि जब कल ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो वेस्ट इंडीज पर मनोवैज्ञानिक दबाव होगा। दोनों ही टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं। लिहाजा, हार या जीत का असर सेमीफाइनल के समीकरण पर असर नहीं डालेगा। हम यहां आपको इस मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

वेस्ट इंडीज : एक और जीत पर नजर
जेसन होल्डर ने पिछले दिनों कहा था कि उनकी टीम कई मुकाबलों में जीत के करीब पहुंची लेकिन फिर गलतियां कीं। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी विंडीज जीत सकती थी लेकिन कार्लोस ब्रेथवेट बिल्कुल बाउंड्री लाइन के नजदीक कैच हो गए। विंडीज ने पहले मैच में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी लेकिन इसके बाद लगातार 7 मुकाबलों में उनकी हार हुई।

ये हो सकती है वेस्ट इंडीज की प्लेइंग XI 
जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, कार्लोस ब्रेथवेट, शेल्डन कोट्रेल, ओशने थॉमस, निकोलस पूरन, एविन लुईस, शेनन ग्रेबिएल और फेबियन एलीन।

अफगानिस्तान : बल्लेबाजों ने निराश किया
अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में अपनी स्पिन गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। हालांकि, अनुभवहीनता यहां भी साफ दिखी। सबसे बड़ी कमी बल्लेबाजी रही। विकेट कीपर बल्लेबाज शहजाद के बाहर होने के बाद किसी भी बैट्समैन ने विकेट पर खड़े रहने की इच्छाशक्ति नहीं दिखाई। फील्डिंग अच्छी रही।

ये हो सकती है अफगानिस्तान की प्लेइंग XI
गुलबदीन नाइब (कप्तान),
हजरतउल्लाह जाजई, असगर अफगान, राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, दवलत जादरान, नजीबउल्लाह जादरान, हसमतउल्लाह शाहिदी, रहमत शाह और इकराम अलीखिल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here