Sunday, September 19, 2021
Homeखेलन्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे-टेस्ट टीम में रोहित की जगह लेगें मयंक अग्रवाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे-टेस्ट टीम में रोहित की जगह लेगें मयंक अग्रवाल

( स्पोर्टस् डेस्क ) भारतीय क्रिकेट टीम में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे-टेस्ट मैच में बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को जगह दी गई है। ओपनर रोहित शर्मा चोट के चलते न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल होने के कारण उनकी जगह पृथ्वी शॉ को लिया है। मयंक अग्रवाल एकदिवसीय टीम में रोहित की जगह लोकेश राहुल और पृथ्वी शॉ के साथ तीसरे सलामी बल्लेबाज होंगे।

बता दें कि वनडे टीम में मयंक अग्रवाल और टेस्ट टीम में शुभमन गिल शामिल होंगे। टेस्ट टीम में रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल और पृथ्वी शॉ के साथ शुभमन गिल तीसरे सलामी बल्लेबाज होंगे। दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ भारत की पिछली दो घरेलू टेस्ट श्रृंखलाओं में गिल ने रोहित और राहुल के साथ बैकअप सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी।

भारतीय वनडे-टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले मयंक अग्रवाल दोहरे शतक लगा चूके है। मयंक अग्रवाल ने 84 मैचों में 49.37 के बेहतरीन औसत से 3999 रन बनाए हैं। जिसमें मयंक अग्रवाल ने 13 शतक और 15 अर्धशतक लगाए हैं।
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जिताने में अहम भूमिका अदा करने वाले उप कप्तान रोहित शर्मा पिंडली में चोट की वजह से टेस्ट और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं टेस्ट टीम में शुभमन गिल की वापसी होगी।

आपको बता दें कि सफेद गेंद के फॉर्मेट में अग्रवाल का चयन तार्किक फैसला है क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान जब शिखर धवन घुटने की चोट के कारण बाहर हो गए थे तो उन्होंने रिजर्व सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी। क्राइस्टचर्च में न्यूजलैंड ए के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट में 83 और नाबाद 204 रन की पारियां खेलकर सीनियर टीम में जगह पक्की की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments