Sunday, September 26, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशउप्र : मायावती ने आजम पर साधा निशाना, कहा- अशोभनीय टिप्पणी के...

उप्र : मायावती ने आजम पर साधा निशाना, कहा- अशोभनीय टिप्पणी के लिए पूरे देश की महिलाओं से माफी मांगें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम और बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को लोकसभा में महिला स्पीकर रमा देवी के खिलाफ सपा सांसद आज़म खान द्वारा किए गए पर्सनल कमेंट की कड़े शब्दों में आलोचना की है। मायावती ने कहा है कि आजम को इसके लिए पूरे देश की महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।

आजम खान की अशोभनीय टिप्पणी पर मायावती ने ट्वीट किया,  “यूपी से सपा सांसद श्री आजम खान द्वारा कल लोकसभा में पीठासीन महिला के खिलाफ जिस प्रकार की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया गया वह महिला गरिमा व सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है तथा अति-निन्दनीय है। इसके लिए उन्हें संसद में ही नहीं बल्कि समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।”

अखिलेश ने किया था आजम का बचाव
उधर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आजम खान का बचाव करते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी गलत नियत से नहीं थी। उन्होंने कहा, “आजम खान के संसद में बयान पर स्पीकर तय करें। अगर असंसदीय भाषा का इस्तेमाल हुआ है तो मेरी पूरी पार्टी माफी मांगने को तैयार है। वहीं ये भी देखना चाहिए कि बीजेपी के सांसदों ने क्या बोला है?”

यह है मामला
आजम खान गुरुवार को लोकसभा में ‘मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019′ पर हो रही चर्चा में भाग ले रहे थे। उसी समय पीठासीन सभापति रमा देवी ने उनसे आसन की ओर देखकर बोलने को कहा। इस पर आजम ने कुछ ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी की जिस पर भाजपा के सदस्यों ने जोरदार विरोध किया।

पीठासीन सभापति रमा देवी भी कहते सुनी गयीं कि यह बोलना ठीक नहीं है और इसे रिकॉर्ड से हटाया जाना चाहिए और इसके लिए आजम खान से माफी मांगने को भी कहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments