Friday, September 24, 2021
Homeऑटोमोबाइलइन 5 शहरों में MG ZS EV की बुकिंग हुई शुरू, 50...

इन 5 शहरों में MG ZS EV की बुकिंग हुई शुरू, 50 हजार रुपये में करें बुक

नई दिल्ली। MG Motor ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS EV की 5 शहरों में बुकिंग की घोषणा करदी है। बता दें, जिन शहरों में बुकिंग की जा सकती है वो दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरू और हेदराबाद हैं। इसके अलावा Morris Garages India ने घोषणा की है कि वह अपने पहले 10,000 ग्राहकों को MG ZS EV पर स्पेशल आरंभिक कीमत देगी, जो कि 2020 की शरुआत में लॉन्च की जाएगी।

MG ZS EV

आपको बताते चलें कि कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार के लिए 50,000 रुपये की बुकिंग राशि ले रही है। MG ZS EV चीन के मालिकाना हक वाली ब्रिटिश कंपनी का दूसरा मॉडल है और इसे इलेक्ट्रिक एसयूवी को CKD रूट के जरिए भारत में लाकर MG के हलोल प्लांट में असेंबल किया जा रहा है।

बैटरी

MG ZS EV में 44.5 kWh की बैटरी पैक दी है जो कि 141 bhp की पावर और 353 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बैटरी सिंगल चार्ज पर 340 km तक का रेंज देती है और 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 8.5 सेकंड का वक्त लगता है।

MG ZS EV

इतना ही नहीं MG Motor India अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल कस्टमर के लिए 5-स्टेप चार्जिंग ईकोसिस्टम को स्थापित कर रही है। सबसे पहले सभी ZS EV कारें किसी भी 15 एम्पियर शॉकेट पर चार्ज की जा सकती हैं और इसके लिए कंपनी ऑनबोर्ड केबल के साथ आएंगी। वहीं, दूसरा कंपनी MG ग्राहकों के लिए ऑफिस में एक AC फास्ट चार्जर स्थापित कर रही हैं और तीसरा कंपनी DC चार्जर का भी विकल्प दे रही है जो कि MG के शोरूम में इंस्टॉल किए जा रहे हैं।

MG ZS EV

लीथियम आयन बैटरी के चलते MG ZS EV को 50 kW DC चार्जर के जरिए 80 फीसद तक चार्ज होने में 40 मिनट का वक्त लगेगा। वहीं, स्टैंडर्ड 7.4 kW चार्जर के जरिए 7 घंटे का वक्त फुल चार्ज होने में लगेगा। इसके अलावा 7.4 kWh का चार्जर भी दिया जा रहा है जिसके चलते आप अपनी ZS EV को 15 एम्पियर शॉकेट से 16-17 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments