Friday, September 17, 2021
Homeटॉप न्यूज़कोरोना से निपटने में प्रशासन की मदद करेंगे सैन्य बल, रक्षा मंत्री...

कोरोना से निपटने में प्रशासन की मदद करेंगे सैन्य बल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख से की बात

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना से कहा है कि वे मरीजों के लिए अतिरिक्त सुविधाएं देने सहित इस महामारी से निपटने में राज्य प्रशासन का सहयोग करें। सूत्रों ने बताया कि रक्षा मंत्री की ओर से सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे को इस बात से अवगत कराने के बाद यह फैसला किया गया है कि सेना अपने चिकित्सा सुविधा स्थलों पर आम लोगों का उपचार करने के बारे में विचार करेगी तथा प्रशासन को अतिरिक्त सहयोग भी दिया जाएगा।

रक्षा मंत्री अपने मंत्रालय और सेना के तीनों अंगों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संपर्क में बने हुए हैं तथा मुख्य जोर इस बात पर है कि देश में कोरोना महामारी से निपटने में कैसे असैन्य प्रशासन की मदद की जा सकती है।

सिंह ने जनरल नरवणे से कहा है कि विभिन्न राज्यों में सेना की इकाइयां राज्यों में जरूरत को समझने के लिए वहां के प्रशासन के साथ संपर्क में रहें। सूत्रों के मुताबिक, इसके साथ ही यह निर्णय भी लिया गया है कि किसी राज्य में सबसे वरिष्ठ सैन्य अधिकारी वहां के मुख्यमंत्री के संपर्क में रहेंगे, ताकि यह पता किया जा सके कि जरूरतें क्या हैं। सूत्रों का कहना है कि रक्षा मंत्री अपने मंत्रालय और सेना के तीनों अंगों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संपर्क में बने हुए हैं तथा मुख्य जोर इस बात पर है कि देश में कोरोना महामारी से निपटने में कैसे असैन्य प्रशासन की मदद की जा सकती है। सूत्रों ने बताया कि वायुसेना और नौसेना के नेतृत्व से भी कह दिया गया है कि वे हालात से निपटने के लिए अपनी तैयारी रखें

उधर, रक्षा सचिव अजय कुमार ने उन संभावित क्षेत्रों की समीक्षा की है, जिनमें सशस्त्र बल स्थानीय प्रशासनों की मदद कर सकता है। इस समीक्षा के बाद रक्षा मंत्रालय ने छावनी बोर्डों द्वारा चलाए जा रहे 67 अस्पतालों से निर्देश दिया है कि वे छावनी क्षेत्र में रहने वालों के साथ ही बाहर के लोगों को भी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराएं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments