Saturday, September 18, 2021
Homeपश्चिम बंगालबंगाल : मंत्री ने निगम प्रशासक पर लगाया लापरवाही का आरोप

बंगाल : मंत्री ने निगम प्रशासक पर लगाया लापरवाही का आरोप

अंफन तूफान के बाद उत्पन्न हालात से निपटने को लेकर पहले ही राज्य सरकार विपक्ष के निशाने पर है। अब इस मामले में राज्य के मंत्री ने भी विरोधी तेवर अपनाते हुए अपने ही सरकार पर हमला बोल दिया है। उपभोक्ता मामलों के मंत्री साधन पांडेय ने निगम प्रशासक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मंत्री साधन पांडेय ने निगम-प्रशासक पर अंफन तूफान के बाद की परिस्थिति से निबटने में नाकामी के आरोप लगाया है।
मंत्री ने दावा किया है कि निगम प्रशासक ने कोलकाता के विधायकों के साथ कभी भी बैठक नहीं की। कहा, मुझसे में कभी चर्चा नहीं की गई। उन्होंने कहा कि यदि निगम प्रशासक ने सभी से चर्चा की होती तो आज इस परिस्थिति से और बेहतर तरीके से निपटा जा सकता था। उन्होंने कहा कि अंफन से राज्य में भारी तबाही हुई है। कोलकाता में हजारों पेड़ गिरे हैं। प्रशासक, पहले मेयर रह चुके हैं, उन्हें समस्या की जानकारी रखनी चाहिए थी। विधायकों से यदि चर्चा की गई होती तो खतरनाक पेड़ों के बारे में जानकारी जुटाकर व्यवस्था की जा सकती थी। उन्होंने निगम के प्रशासक पर अपनी मनमानी करने का आरोप भी लगाया।
साधन पांडेय यहीं नहीं रुकें। उन्होंने आगे कहा कि लापरवाही की सजा महानगर के लोग भुगत रहे हैं। पांच हजार पेड़ के लिए सिर्फ 25 कटर हैं। हर वार्ड में गिरे पेड़ों को काटकर हटाने के लिए कम से कम एक कटर होना चाहिए था। निगम को पहले से पेड़ काटने के साधन जुटा कर रखने चाहिए थे। कहा, कोलकाता नगर निगम के अन्तर्गत 144 वार्डों में जरूरतमन्दों में जो राशन वितरित किया जा रहा है, उसमें भी प्रशासक अपनी मनमानी कर रहा है। मुझे भी फॉर्म नहीं मिले। बोरो कार्यालय में फोन किया तो कुछ नहीं मिला। बाद में मैंने किसी तरह 1000 फॉर्म जुगाड़ किए।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments