Monday, September 20, 2021
Homeमहाराष्ट्रमोदी पर निशाना : मंत्री नवाब मलिक बोले- PM ने कहा बिहार...

मोदी पर निशाना : मंत्री नवाब मलिक बोले- PM ने कहा बिहार को फ्री वैक्सीन देंगे, अब कह रहे राज्य कीमत तय करें

नवाब मलिक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद और पार्टी के अधिकृत प्रवक्ता हैं-फाइल फोटो।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रबंधन और नियंत्रण के मद्देनजर सर्वदलीय बैठक की। इस बैठक में कोरोना की वैक्सीन के लॉन्च और उसे आम लोगों तक पहुंचाने के तरीकों पर चर्चा हुई। इसी बैठक को लेकर शनिवार को महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मालिक की प्रतिक्रिया सामने आई है।

मलिक ने पूछा, ‘प्रधानमंत्री ने सर्वदलीय बैठक की और अब वे कह रहे हैं कि राज्य और केंद्र कीमत तय करेंगे, यह कैसे हो सकता है? बिहार चुनावों के दौरान उन्होंने आश्वासन दिया था कि सभी का टीकाकरण मुफ्त होगा।’ NCP नेता ने कहा कि हम मांग करते हैं कि टीका प्रत्येक भारतीय को मुफ्त दिया जाए।

PM ने कहा था-राज्य तय करेंगे वैक्सीन की कीमत

बता दें सर्वदलीय बैठक में मोदी ने कहा था कि जहां तक कोविड-19 रोधी टीके की कीमत की बात है तो इस बारे में फैसला जनस्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए किया जाएगा और राज्य सरकारों की इसमें पूरी सहभागिता होगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया की नजर कम कीमत वाले सबसे सुरक्षित टीके पर है और यह स्वाभाविक है कि पूरी दुनिया की नजर भारत पर भी है।

PM ने कहा कि भारत के पास टीका वितरण की विशेषज्ञता और क्षमता भी दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले बहुत बेहतर है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे पास टीकाकरण के लिए दुनिया का बहुत बड़ा और अनुभवी नेटवर्क भी मौजूद है जिसका पूरा लाभ उठाया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments