Friday, September 17, 2021
Homeहरियाणाहरियाणा : विधायक नैना ने पहले बेटे से सड़क, फिर चाचा ससुर...

हरियाणा : विधायक नैना ने पहले बेटे से सड़क, फिर चाचा ससुर से बिजली को लेकर जवाब मांगा; गृहमंत्री बोले- यह सवाल तो घर पर पूछ लेते

पानीपत. हरियाणा विधानसभा में पहली बार मां ने बेटे से बाइपास निर्माण को लेकर और फिर चाचा ससुर से बिजली की हाईटेंशन तारों को हटाने को लेकर सवाल किए। सदन में इस क्षण को हर कोई बड़ी बारीकी से देखता रहा। हुआ यूं कि बाढ़ड़ा से जन नायक जनता पार्टी की विधायक नैना चौटाला ने बाढ़ड़ा बाईपास का निर्माण कार्य कब पूरा होगा, इस पर सवाल किया। चूंकि हरियाणा में पीडब्ल्यूडी मंत्री एवं डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हैं। मां के सवाल पर बेटे ने सदन में बाईपास के निर्माण को लेकर जानकारी दी। तभी नैना चौटाला ने चाचा ससुर एवं बिजली मंत्री रणजीत चौटाला से दूसरा सवाल किया। बिजली की लटकती हाईटेंशन तारें घरों के ऊपर से कब हटाई जाएंगी। दोनों ही मंत्रियों ने नैना के सवालों का जवाब दिया। इस पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने चुटकी ली, उन्होंने हंसते हुए कहा ये सवाल तो घर पर ही पूछ लेते। कई विधायक हंस पड़े। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि यहां तो सभी विधायक और मंत्री होते हैं।

नैना का बेटे दुष्यंत से सवाल- कब बनेगा बाढड़ा में बाइपास?

बाढ़ड़ा से जेजेपी विधायक नैना चौटाला ने मंत्री बेटे दुष्यंत चौटाला से सवाल किया कि बाढड़ा शहर में जाम की स्थिति बनी रहती है। मंत्री बताएं कि बाईपास का निर्माण कब कराया जाएगा। सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला बोले, नेशनल हाईवे के दो प्रोजेक्ट चल रहे हैं। दोनों ही बाढ़डा से होकर गुजरेंगे। नेशनल हाईवे अथॉरिटी को चिट्ठी लिखी गई है। यदि नेशनल हाईवे ने बाईपास का निर्माण नहीं कराया तो पीडब्ल्यूडी विभाग इसका निर्माण करेगा।

चाचा ससुर से पूछा- गांवों-शहरों में घरों के ऊपर से हाईटेंशन लाइन कब हटाई जाएगी?

नैना चौटाला ने दूसरा सवाल चाचा ससुर एवं बिजली मंत्री रणजीत चौटाला से किया, उन्होंने कहा, बिजली मंत्री मेरे पिता तुल्य हैं। कई घरों के ऊपर से हाईटेंशन तार गुजर रही हैं। उन्हें हटवाया जाना चाहिए। क्योंकि इनकी वजह से कई किसानों व आम लोगों की मौत हो चुकी है। जवाब में रणजीत चौटाला ने कहा, फिरनियों व आम रास्तों में लगे खंभों को तो हटवाया जा सकता है, यदि मुख्य लाइन है तो उसे बदला नहीं जा सकता। प्रदेश में घरों के ऊपर से गुजरने वाली लाइनों को भी शिफ्ट किया जा रहा है। बिजली की लाइनें तो पहले से हैं, लेकिन बाद में लोगों ने प्लॉट काटकर वहां मकान बना लिए गए हैं। इससे पहले नांगल-चौधरी विधायक अभय सिंह यादव ने गांवों की फिरनियों व आम रास्तों के बीच में लगे बिजली के पोल हटवाने की मांग की थी। इसी के बाद नैना ने पूरक प्रश्न पूछा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments