Thursday, August 5, 2021
Homeदेशकानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस लाइन कैथल में मॉक ड्रिल...

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस लाइन कैथल में मॉक ड्रिल का आयोजन

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रविवार की सुबह पुलिस लाइन कैथल में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। जिसमें सभी पुलिस कर्मचारियों ने उपद्रवी भीड़ व असामाजिक तत्वो से निपटने के लिए विभिन्न प्रकार के अभ्यास किए।

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि जिला पुलिस के कर्मचारियों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर रखते हुए रविवार की सुबह पुलिस लाइन में दंगा निरोधक टीम बनाकर मॉक ड्रिल का अभ्यास कराया गया। जिनको उपद्रवी भीड़ व असामाजिक तत्वो से निपटने के लिए विभिन्न प्रकार की फोरमेशन की जानकारी दी गई।

मॉक ड्रिल में आंसू गैस टीम ने भी हिस्सा लिया। दंगा निरोधक टीमों द्वारा भीड़ को तीतर-बीतर करने के लिए लाठी, डंडो, कैनसिल्ड के साथ अभ्यास किया गया। इसके अतिरिक्त रास्ते रोकने वालो, दंगा करने वालो के खिलाफ तुरंत कार्रर करने, वीआईपी की सुरक्षा के लिए विशेष रुप से अभ्यास किया।

एसपी ने बताया कि ये मॉक ड्रिल डीएसपी रविंद्र कुमार सांगवान की निगरानी में कराई गई। एसपी ने बताया कि अगर जिले में कोई भी कानून व्यवस्था के लिए कोई दिक्कत आती है तो ये पुलिस बल किसी भी प्रकार की परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगी। इस दौरान पुलिस लाइन प्रबंधक एसआई रामसिंह, सीडीआई एचसी अजय कुमार, एएसआई सुरेंद्र सिंह, ओएचसी जसबीर सिंह, टीएसआई नरेश कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments