Wednesday, September 22, 2021
Homeझारखण्डचुनाव प्रचार : मोदी का आज दूसरा झारखंड दौरा, खूंटी और जमशेदपुर...

चुनाव प्रचार : मोदी का आज दूसरा झारखंड दौरा, खूंटी और जमशेदपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे

रांची. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को झारखंड के खूंटी और जमशेदपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद मोदी ने 25 नवंबर को डालटनगंज और गुमला में रैलियां की थीं। राज्य में दूसरे चरण की 20 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान होना है।

प्रधानमंत्री पहले खूंटी में भाजपा प्रत्याशी नीलकंठ सिंह मुंडा के समर्थन में सभा करेंगे। इसके बाद वे जमशेदपुर जाएंगे। जमशेदपुर पूर्वी सीट से मुख्यमंत्री रघुवर दास चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुख्य मुकाबला भाजपा के बागी और रघुवर कैबिनेट में मंत्री रहे सरयू राय से माना जा रहा है। सरयू राय इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने गौरव वल्लभ को मैदान में उतारा है।

7 दिसंबर को 20 विधानसभा सीटों पर मतदान
झारखंड में दूसरे चरण में 7 दिसंबर को 20 विधानसभा सीटों पर मतदान हैं। इनमें जमशेदपुर पूर्वी और खूंटी विधानसभा शामिल हैं। इसके अलावा, बहरागोड़ा, घाटशिला, पोटका, जुगसलाई, जमशेदपुर पश्चिमी, सरायकेला, चाईबासा, मझगांव, जगन्नाथपुर, मनोहरपुर, चक्रधरपुर, खरसांवा, तमाड़, तोरपा, मान्डर, सिसई, सिमडेगा, कोलेबिरा सीट है। इससे पहले 13 विधानसभा सीटों के लिए 30 नवंबर को वोट डाले गए थे। राज्य में कुल पांच चरणों में चुनाव होना है। परिणाम 23 दिसंबर को आएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments