Sunday, September 26, 2021
Homeहिमाचलहिमाचल में फिर पहाड़ दरका, ट्रक चपेट में आया

हिमाचल में फिर पहाड़ दरका, ट्रक चपेट में आया

हिमाचल प्रदेश में आए दिन पहाड़ों के दरकने के हादसे सामने आ रहे हैं। ताजा मामला मंडी जिला में पंडोह के समीप 7 मील इलाके का है, जहां देर रात पहाड़ी दरक गई और मलबे की चपेट में एक ट्रक आ गया। हादसे में ट्रक चालक को चोटें आई हैं। जिसे उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सड़क पर मलबा गिरने से चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे भी बंद हो गया। रात से ही यहां पर वाहनों की लंबी कतारें लगना शुरू हो गई थी। करीब 5 घंटे तक मलबा हटाने का काम चला और तब तक सड़क की दोनों ओर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। गुरुवार दोपहर तक मलबे को यहां पर हटाया गया और एक तरफ से वाहनों की आवाजाही सुचारू की गई है।

एएसपी आशीष शर्मा ने बताया कि मलबा आने के कारण ट्रक उसकी चपेट में आया हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग को एक तरफा बहाल किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मौके पर पंडोह चौकी की टीम मौजूद है जो हालात पर नजर रखे हुए है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को किन्नौर दिले में पहाड़ दरकने से बड़ा हादसा हो गया। शिमला-किन्नौर नेशनल हाईवे-5 पर ज्यूरी रोड के निगोसारी और चौरा के बीच अचानक एक पहाड़ दरक गया और चट्टानें एक बस और कुछ गाड़ियों पर जा गिरीं। इस हादसे में 13 लोगों की जान गई है। वहीं 13 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। अभी मलबे में 25 लोग और फंसे हो सकते हैं। स्थानीय प्रशासन, पुलिस और एनडीआरएफ और आईटीबीपी के जवान रेस्क्यू में जुटे हुए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments