Sunday, September 26, 2021
Homeमहाराष्ट्रमुंबई : डॉ पायल आत्महत्या मामले में पुलिस ने पूरी की जांच,...

मुंबई : डॉ पायल आत्महत्या मामले में पुलिस ने पूरी की जांच, 22 जुलाई को दायर होगी चार्जशीट

मुंबई. नायर अस्पताल की डॉक्टर पायल तडवी आत्महत्या मामले में पुलिस ने अपनी जांच पूरी कर ली है। पुलिस, आरोपियों के खिलाफ 22 जुलाई तक आरोपपत्र दायर कर देगी। मंगलवार को विशेष सरकारी वकील राजा ठाकरे ने बॉम्बे हाईकोर्ट को यह जानकारी दी।

इस दौरान उन्होंने इस प्रकरण में आरोपी महिला डॉक्टरों की जमानत के विरोध में हलफनामा भी दायर किया। इस मामले में डॉ. हेमा अहूजा, डॉ. भक्ति मेहर व डॉ. अंकिता खंडेलवाल को आरोपी बनाया गया है।

सुसाइड नोट मिलने का दावा किया गया 

पिछली सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ठाकरे ने दावा किया था कि उन्हें डा. तडवी द्वारा आत्महत्या से पहले लिखा गया एक पत्र मिला है। जिसमें आरोपी डॉक्टरों का जिक्र है।

वहीं तडवी की मां की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता सदाव्रते गुणरत्ने ने कहा कि उन्हें भी इस मामले में अपना जवाब देना है, इसलिए उन्हें थोड़ा वक्त दिया जाए।

बचाव पक्ष की दलील
न्यायमूर्ति नायडू के सामने आरोपी डॉक्टरों की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता आबाद पोंडा ने कहा कि मेरे मुवक्किलों ने डॉक्टर तडवी को सिर्फ उसका काम उसे ठीक ढंग से करने को कहा था। उन्होंने डॉक्टर तडवी को कोई जातिगत ताना नहीं मारा था। फिर भी पुलिस ने मेरे उनपर आत्महत्या के लिए उकसाने व रैंगिग का आरोप लगाया है। वे पिछले 50 दिनों से जेल में हैं। मामले से जुड़े सभी पक्षों को सुनने के बाद न्यायमूर्ति ने मामले की सुनवाई 23 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी।

निचली अदालत में खारिज हुई है जमानत याचिका

हाईकोर्ट में मामले की आरोपी तीन महिला डॉक्टरों की जमानत आवेदन पर सुनवाई चल रही है। निचली अदालत ने तीनों डॉक्टरों को जमानत देने से इंकार कर दिया है। लिहाजा आरोपी डॉक्टरो ने हाईकोर्ट में जमानत आवेदन दायर किया है।

डॉ पायल तडवी ने नायर अस्पताल के छात्रावास में 22 मई को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद इस मामले में अस्पातल में कार्यरत डा हेमा अहूजा, डा भक्ति मेहरे व डा अंकिता खंडेलवाल को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद से तीनों डॉक्टर जेल आर्थर रोड जेल है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments