Friday, September 17, 2021
Homeकारोबारमुंबई : आदि गोदरेज ने कहा- देश में असहिष्णुता बढ़ने से आर्थिक...

मुंबई : आदि गोदरेज ने कहा- देश में असहिष्णुता बढ़ने से आर्थिक विकास को नुकसान हो सकता है

मुंबई. गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज ने कहा है कि असहिष्णुता, नफरत वाले अपराध और मॉरल पुलिसिंग बढ़ने से देश के आर्थिक विकास को नुकसान हो सकता है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, गोदरेज ने एक कॉलेज के कार्यक्रम में शनिवार को यह बात कही।

देश में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा: गोदरेज

  1. गोदरेज ने नए भारत के निर्माण और 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी के के विशाल नजरिए के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी। लेकिन, यह भी कहा कि देश में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। गोदरेज ने सामाजिक हालातों पर चिंता जताई और ग्रोथ पर असर पड़ने की चेतावनी दी।
  2. देश के मौजूदा हालातों पर गोदरेज ने कहा कि यह बात नहीं भूलनी चाहिए कि भारी गरीबी देश को सता रही है। यह स्थिति विकास की गति को गंभीर नुकसान पहुंचा सकती है और हमें क्षमताओं को पहचानने से रोक सकती है।
  3. आदि गोदरेज ने कहा कि देशभर में जाति-धर्म को लेकर हिंसा, महिला हिंसा और दूसरे तरह की असहिष्णुता बढ़ रही है। यह सामाजिक समरसता के लिए अच्छी बात नहीं।
  4. बेरोजगारी दर चार दशक में सबसे ज्यादा: गोदरेज

    बेरोजगारी पर गोदरेज ने कहा कि इसकी दर 6.1% है। यह पिछले 4 दशक में सबसे ज्यादा है। इस स्थिति को जल्द से जल्द काबू में करने की जरूरत है। भारी जल संकट, प्लास्टिक का बढ़ता इस्तेमाल और लड़खड़ाती चिकित्सा सुविधाएं और हेल्थकेयर पर कम खर्च अन्य ऐसे मुद्दे हैं जिन्हें संभालने के लिए युद्धस्तर पर कोशिशों में जुटने की जरूरत है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments