गाजियाबाद में मुस्लिम युवक ने दुर्गा पंडाल में भजन का किया विरोध

0
33

टीला मोड़ थाना क्षेत्र के पसौंडा में शनिवार देर रात दुर्गा पूजा पंडाल में हो रहे भजन-कीर्तन का मुस्लिम युवक ने विरोध किया। इस पर दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर मामला शांत कराया। आयोजक की तहरीर पर आरोपित युवक सहित छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की।पसौंडा में विमल शाक्य ने शनिवार को दुर्गा मां की प्रतिमा स्थापित की। पूजा पंडाल में भजन-कीर्तन चल रहा था। लोग मां के दर्शन और भजन-कीर्तन कर रहे थे। रात करीब 11:30 बजे पड़ोस के निजाम अंसारी के बेटे ने अपनी मां की तबीयत खराब होने की बात करके इसका विरोध किया।

इस पर दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया। इस दौरान मौके पर काफी भीड़ इकट्ठी हो गई। सूचना पर स्थानीय पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों को समझाया।विमल शाक्य ने टीला मोड़ थाने में शिकायत दी। पुलिस ने उसके आधार पर निजाम, उसकी पत्नी जरीना बेगम, बेटी साजिया, बेटे असद और पड़ोसी सगे भाई राहिल व साहिल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। इसके बाद सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। रविवार को उन्हें जेल भेज दिया गया।

पसौंडा मिश्रित आबादी वाला क्षेत्र है। इस विवाद को लेकर पुलिस-प्रशासन सतर्क हो गया है। मौके पर एक दारोगा और चार सिपाही तैनात है। पुलिस के आलाधिकारी नजर बनाए हुए हैं। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि मौके पर पुलिस तैनात है। क्षेत्र में पूरी तरह से शांति बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here