Myntra ने शुरू की ‘M-Now’ की सेवा, अब 30 मिनट के भीतर होगी डिलीवरी

0
66

फ्लिपकार्ट के स्वामित्व वाली फैशन रिटेलर Myntra ने अपनी नई सेवा “एम-नाऊ” की शुरुआत की है, जिसके तहत अब ग्राहक 30 मिनट के भीतर अपने ऑर्डर प्राप्त कर सकेंगे। यह सेवा फैशन, ब्यूटी एसेसरीज और होम डेकोर श्रेणियों में 10 हजार से अधिक उत्पादों के लिए उपलब्ध है। अगले तीन से चार महीनों में इस संख्या को बढ़ाकर 1 लाख से अधिक किया जाएगा।

Myntra एम-नाऊ के साथ दुनिया की पहली फैशन रिटेल कंपनी बन गई है, जो इतनी तेज़ी से डिलीवरी करने का वादा करती है। Myntra फ्लिपकार्ट समूह का हिस्सा है और जिसका स्वामित्व अमेरिकी वॉलमार्ट के पास है। भारत के फैशन ई-कॉमर्स बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए काम कर रही है।

भारत का फैशन ई-कॉमर्स बाजार फिलहाल 16 से 17 अरब डॉलर का है और इसे 2028 तक बढ़कर 40 से 45 अरब डॉलर होने की उम्मीद है। Myntra की प्रतिस्पर्धा प्रमुख ऑनलाइन फैशन रिटेलर्स जैसे कि अमेज़न फैशन, रिलायंस एजियो और अन्य से है।

Myntra की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नंदिता सिन्हा ने कहा- एम-नाऊ ब्रांडों के साथ मिलकर भारतीय ग्राहकों के खरीदारी अनुभव को नया आकार देने में मदद करेगा। यह बस शुरुआत है और जैसे-जैसे हम एम-नाऊ सेवा को आगे बढ़ाएंगे। हमारी पेशकश तेज़ी से बढ़ेगी। यह सेवा ग्राहकों को न सिर्फ तेजी से डिलीवरी का अनुभव देगी, बल्कि उन्हें मिंत्रा का बेहतरीन शॉपिंग अनुभव भी मिलेगा। बेंगलूरु में इसकी शुरुआत की गई है, और जल्द ही यह सेवा मुंबई, दिल्ली, पुणे और अन्य शहरों में भी उपलब्ध होगी।

Myntra ने यह भी बताया कि एम-नाऊ प्लेटफॉर्म ग्राहकों की अपेक्षाओं के अनुसार काम करता है और उन्हें उनके पसंदीदा ब्रांड्स के उत्पाद जल्दी और आसानी से उपलब्ध कराता है। फिलहाल मिंत्रा हर महीने 7 करोड़ से अधिक सक्रिय ग्राहकों तक फैशन उत्पादों की डिलीवरी कर रही है।

बता दें 2022 में Myntra ने “एम-एक्सप्रेस” सेवा भी शुरू की थी, जिसके तहत ग्राहकों को 24 से 48 घंटों के भीतर उनके ऑर्डर मिल जाते थे। अब एम-नाऊ सेवा के साथ Myntra डिलीवरी की गति को और भी तेज़ कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here