गुजरात की जामनगर सीट से नन्द भाभी में टक्कर

0
33

गुजरात चुनाव अपने आप में ही दिलचस्प हैं क्योंकि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है. यही कारण है पूरे देश की नजर गुजरात चुनाव पर टिकी हुई हैं. इन सबके बीच अब गुजरात की जामनगर सीट भी खूब चर्चाओं में है. इसकी वजह है यहां के उम्मीदवार. जामनगर से बीजेपी ने क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को मैदान में उतारा है. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस यहां से रवींद्र जडेजा की बहन नैना जडेजा को उनके खिलाफ उतार सकती है. क्योंकि वह जामनगर कांग्रेस महिला मोर्चा की अध्यक्ष भी हैं.

जामनगर उत्तर की इस सीट पर पहले से ही बीजेपी का कब्जा है और धर्मेन्द्र सिंह जडेजा यहां से विधायक हैं. इससे पहले वह यहां से 2012 में कांग्रेस के टिकट पर जीते थे. इसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए और 2017 में भी इस सीट पर जीत हासिल की. इस बार का मुकाबला यहां तब और ज्यादा दिलचस्प हो जाएगा अगर कांग्रेस इस पार्टी से नैना को उतारेंगी. यह मुकाबला कांग्रेस बनाम बीजेपी से ननद बनाम भाभी में बदल जाएगी.

इंडियन क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा और उनकी बहन नैना जाडेजा अलग-अलग पार्टियों में हैं. ननद-भाभी के बीच अक्सर नोकझोंक की खबरें भी सामने आती रही हैं. जडेजा की पत्नी रिवाबा ने 2019 के लोक सभा चुनाव से पहले बीजेपी जॉइन की थी और उसके कुछ वक्त बाद ही जडेजा की बहन नैना ने भी कांग्रेस ज्वाइन की थी. जब से नैना ने कांग्रेस जॉइन की है वह काफी सक्रिय नजर आ रही हैं. माना जाता है कि उनकी लोगों में अच्छी खासी पैठ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here