Monday, September 27, 2021
Homeराज्यगुजरातनरेंद्र मोदी भावनगर पहुंचे, 'ताऊ-ते' तूफान से प्रभावित दीव और सौराष्ट्र के...

नरेंद्र मोदी भावनगर पहुंचे, ‘ताऊ-ते’ तूफान से प्रभावित दीव और सौराष्ट्र के इलाकों का हवाई सर्वेक्षण शुरू किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तूफान से प्रभावित इलाकों का दौरा करने गुजरात के भावनगर पहुंच गए हैं। सर्वेक्षण के बाद मोदी अहमदाबाद में सीएम व अन्य अधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिंग भी करेंगे। मोदी सौराष्ट्र के बाद संघ प्रदेश दीव का भी हवाई दौरा करेंगे।

मोदी ने सीएम रूपाणी से फोन पर की चर्चा

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से फोन पर बातचीत कर राज्य में तूफान की स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा की गई तैयारियों को लेकर बातचीत भी की थी। इसके साथ ही उन्होंने तूफान से हुए नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद की बात भी कही है।

बता दें, सोमवार की दरमियानी रात चक्रवाती तूफान ‘ताऊ-ते’ सौराष्ट्र से टकराया। इसके चलते सौराष्ट्र से लेकर दक्षिण गुजरात तक तबाही मच गई। तूफान के चलते कई जिलों में 8 घंटे में 5 इंच तक बारिश हो चुकी है, जिससे हालात और खराब हो गए हैं।

फसलों को भी भारी नुकसान

सोमवार की रात गिर-सोमनाथ जिले की छह तहसीलों में 100 से 150 किमी की स्पीड से हवाएं चलीं, जिससे ऊना, गिरगढ़ा और कोडिनार पंथ के गांवों को भारी नुकसान पहुंचा। कई कच्चे मकानों के धराशायी होने के साथ-साथ आम और नारियल की फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। सूत्रापाडा में कई जगह आम के बगीचे नष्ट हो गए हैं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments