Tuesday, September 28, 2021
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ : बीजापुर में मुठभेड़ के दौरान नक्सली मारा गया, 2 सीआरपीएफ...

छत्तीसगढ़ : बीजापुर में मुठभेड़ के दौरान नक्सली मारा गया, 2 सीआरपीएफ जवान शहीद, 2 घायल

बीजापुर. छत्तीसगढ़ में बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह नक्सलियों और सीआरपीएफ कोबरा 204 बटालियन के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान एक नक्सली मारा गया जबकि 2 जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ में 2 जवान भी घायल हुए हैं जिनमें सीआरपीएफ कमांडेंट भी शामिल हैं। मुठभेड़ अभी जारी है।

दरअसल, सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के जवान इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर तिपापुराम कैंप से पामेड़ क्षेत्र की ओर सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान ईरापल्ली के जंगलों में मौजूद नक्सलियों ने हमला कर दिया। घायल जवानों की मदद के लिए जवानों के दल को घटनास्थल भेजा गया है।

बीजापुर में आज 7 नक्सलियों ने सरेंडर किया
इससे पहले, बीजापुर में सोमवार को 7 नक्सलियों ने सरेंडर किया। एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया- सरेंडर करने वालों में अमित लेकाम उर्फ शिवाजी, मड़कम शंकर उर्फ हिरमा और पोयाम मोटू का नाम शामिल। इन सभी पर 3-3 लाख रुपए का इनाम घोषित था। इन लोगों की पुलिस टीम पर हमला करने और ग्रामीणों को धमकाने और आगजनी समेत कई मामलों में तलाश थी।

जवानों के रास्ते में आईईडी छिपाकर रखी गई थी
सुकमा में रविवार शाम सर्चिंग पर निकले सीआरपीएफ जवानों ने आईईडी (इंप्रोवाइस एक्सप्लोसिव डिवाइस) बरामद की थी। इसे जंगल के उस रास्ते पर जमीन में छुपा कर रखा गया था, जहां से जवान गुजरते हैं।

इस साल जवानों के शहीद होने की पहली घटना
20 जनवरी: बीजापुर में बासागुड़ा क्षेत्र के जंगलों में सर्चिंग के लिए सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन और पुलिस के जवान निकले थे। इसी दौरान मुठभेड़ में महिला नक्सली मारी गई थी। मौके से 3 राइफल बरामद हुईं थीं।
16 जनवरी: दंतेवाड़ा और बस्तर सीमा पर नक्सलियों के कैंप पर जवानों ने हमला किया था। मुठभेड़ में 12 संदिग्ध गिरफ्तार हुए थे। इस दौरान ब्लास्ट में जवान घायल हुआ था।
16 जनवरी: बीजापुर में ही नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे 4 वाहनों में आग लगा दी थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments