NCB ने 88 किलो गांज और पांच किलो मेफेड्रोन किये जब्त

0
49

मुंबई की एनसीबी जोनल यूनिट एक बार फिर से सक्रिय हो गई है. पिछले 6 दिनों में एनसीबी ने 3 ऑपरेशन चलाकर 4.950 किलोग्राम मेथाक्वालोन, 870 ग्राम उच्च ग्रेड बड (हाइड्रोपोनिक वीड), 88 किलोग्राम अच्छी क्वालिटी का गांजा, 2 वाहन सहित 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. एनसीबी की यह कार्रवाई मुंबई में सक्रिय बड़े सिंडीकेट्स को तितर-बितर करने में सहायता करेगा. मुंबई की एनसीबी जोनल यूनिट अंतर्राज्यीय और कूरियर आधारित मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए लगातार कोसिश कर रही है. एनसीबी ने बीते दिनों एक के बाद एक छापेमारी करके मादर पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोहों की कमर तोड़ दी है, जिसकी वजह से क्षेत्र में सक्रिय सिंडीकेट्स को अलग-थलग कर दिया गया है.

एनसीबी ने पहली छापेमीरी 2 अगस्त को की, जिसमें एक कूरियर पार्सल से 870 ग्राम हाइड्रोपोनिक जब्त किया गया था. या पार्सल अमेरिका से नागपुर स्थित रिसीवर को भेजा गया था. वहीं दूसरी कार्रवाई 5 अगस्त को की गई थी, जिसमें एक डीएचएल एक्सप्रेस कूरियर पार्सल से 4.950 किलोग्राम मेथाक्वालोन जब्त किया गया, जो न्यूजीलैंड के लिए जाने वाला था. ये पार्सल नागपुर से बुक किया गया था. दोनों केसों में नागपुर एक कॉमन लिंक था इसलिए एनसीबी की टीमों को फैरन वहां रवाना कर दिया गया. अब एनसीबी विभिन्न पहलुओं की जामच कर अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल सिंडिकेट की पहचान के सिए पूछताछ कर रही है.

वहीं तीसरी छापेमारी रविवार यानी 7 अगस्त को की गई, जिसें एनसीबी ने रायगढ़ जिले में रात में कार्रवाई करते हुए अंतर-राज्यीय मादक पदार्थों की तस्करी सिंडिकेट का पर्टाफाश किया. दरअसल एनसीबी को जानकारी मिली कि एक सक्रिय ड्रग सिंडिकेट एक ट्रक में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला है. जानकारी के आधार पर एनसीबी ने जाम बिछाकर रास्ते में ही ट्रक को रोक लिया. जब ट्रक ड्राइवर से पूछताछ की गई तो वो संतोषजनक जवाब नहीं दे सका. इसपर एनसीबी ने ट्रक की तलाशी ली तो 88 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाला गांजा बरामद किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here