Saturday, September 18, 2021
Homeविश्वबाइडन प्रशासन में एक और भारतीय को मिली जगह, नीरा टंडन बनीं...

बाइडन प्रशासन में एक और भारतीय को मिली जगह, नीरा टंडन बनीं व्हाइट हाउस की वरिष्ठ सलाहकार

भारतीय अमेरिकी नीरा टंडन (Indian-American Neera Tanden) को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) का वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया गया है। दो माह पहले रिपब्लिकन सांसदों की कड़ी आपत्ति के कारण उन्होंने व्हाइट हाउस के मैनेजमेंट व बजट ऑफिस (White House Office of Management and Budget) में निदेशक के पद से अपना नाम वापस ले लिया था। सोमवार को 50 वर्षीय टंडन व्हाइट हाउस में वरिष्ठ सलाहकार का पद संभालेंगी।

दो माह पहले रिपब्लिकन सांसदों की कड़ी आपत्ति के कारण व्हाइट हाउस के मैनेजमेंट व बजट ऑफिस में निदेशक के पद से अपना नाम वापस लेने वाली 50 वर्षीय नीरा टंडन व्हाइट हाउस में वरिष्ठ सलाहकार का पद संभालेंगी।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने नीरा टंडन को अपनी टीम में वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर अहम जिम्‍मेदारी सौंपी है। राष्ट्रपति बाइडन  उनके अनुभव, कौशल और विचारों की सराहना कर चुके हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वे नीरा टंडन का बहुत सम्मान करते हैं और अपने प्रशासन में उन्हें शामिल करना चाहते हैं। अब नीरा टंडन को उनकी टीम में अहम जिम्‍मेदारी सौंप दी गई है। वर्तमान में नीरा टंडन थिंक टैंकर CAP (Center for American Progress) की CEO व प्रेसिडेंट हैं।

नीरा ने अपने करियर की शुरुआत पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन (former President Bill Clinton) के अंतर्गत  व्हाइट हाउस में डोमेस्टिक पॉलिसी के लिए एसोसिएट डायरेक्टर व फर्स्ट लेडी की सीनियर पॉलिसी एडवाइजर के तौर पर की थी। येल लॉ स्कूल (Yale Law School) से उन्होंने कानून की डिग्री हासिल की और लॉस एंजेल्स, कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से बैचलर्स ऑफ साइंस की डिग्री हासिल की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments