Thursday, September 23, 2021
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ : नई राज्यपाल अनुसुईया उइके आज लेंगी शपथ, शहीद वीर...

छत्तीसगढ़ : नई राज्यपाल अनुसुईया उइके आज लेंगी शपथ, शहीद वीर नारायण सिंह को दी श्रद्धांजलि

रायपुर. छत्तीसगढ़ की नवनियुक्त राज्यपाल अनुसुईया उइके सोमवार शाम को पद की शपथ ग्रहण करेंगी। शपथ ग्रहण समारोह शाम 4 बजे राजभपन के दरबार हॉल में होगा। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राधाकृष्णन उन्हें राज्यपाल पद की शपथ दिलाएंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित शासन प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद रहेंगे। इससे पहले सुबह राज्यपाल उइके जय स्तंभ चौक पहुंची और शहीद वीर नारायण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की।

छत्तीसगढ़ के लोगों को न्याय दिला सकूं, यही उद्देश्य होगा

  1. प्रदेश की राज्यपाल मनोनीत होने के बाद अनुसुईया उइके 27 जुलाई की शाम ही रायपुर पहुंच गई थीं। सोमवार शाम को शपथ ग्रहण कार्यक्रम से पहले उइके ने सुबह राजधानी के विभिन्न स्थानों का दौरा किया। इसके तहत जय स्तंभ चौक, ऊर्जा पार्क सहित अन्य स्थानों पर गईं और यहां के महत्व की जानकारी भी ली। जय स्तंभ चौक पर श्रद्धांजलि देने के बाद राज्यपाल उइके ने कहा, जनजाति समाज के वीर नारायण सिंह ने आजादी और समाज के लिए अपनी कुर्बानी दी है।
  2. राज्यपाल उइके ने कहा कि ऐसे महापुरुषों की प्रेरणा और मार्गदर्शन से हम समाज और राष्ट्र की सेवा कर रहे हैं। उनका जो समर्पण रहा है उससे प्रेरणा लेकर मैं छत्तीसगढ़ के विकास में पूरी तरह से यहां के लोगों को न्याय दिला सकूं, यही मेरा उद्देश्य रहेगा। अनुसुइया उइके छत्तीसगढ़ की पहली पूर्णकालीन महिला राज्यपाल हैं। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में राज्यपाल के परिजन भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री समेत बड़ी संख्या में मंत्री और सचिव भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments