Sunday, September 19, 2021
Homeगैजेट्सरिपोर्ट : नेक्स्ट-जनरेशन आईपैड प्रो लाइनअप में मिल सकता है 5G mmWave...

रिपोर्ट : नेक्स्ट-जनरेशन आईपैड प्रो लाइनअप में मिल सकता है 5G mmWave सपोर्ट, 2021 तक हो सकती है लॉन्चिंग

नेक्स्ट जनरेशन आईपैड प्रो लाइन-अप कथित तौर पर यूएस में वर्तमान जनरेशन के आईफोन 12 मॉडल में मिलने वाली 5G mmWave टेक्नोलॉजी का सपोर्ट करेगी। उम्मीद की जा रही है कि इस तकनीक से कम दूरी पर सब-6GHz 5G की तुलना में तेज स्पीड मिलेगी।

फिलहाल आईफोन 12 रेंज के साथ सिर्फ यूएस में उपलब्ध है तकनीक

एक नई रिपोर्ट बताती है कि एपल अपने इन-हाउस mmWave एईपी (एंटीना इन पैकेज) को सक्रिय रूप से विकसित कर रहा है, ताकि आईफोन हैंडसेट के अलावा, अपने पोर्टफोलियो के अन्य डिवाइसेस में भी इंटीग्रेट किया जा सके। जबकि इस तकनीक को आईफोन 12 रेंज के साथ इस साल केवल अमेरिकी नागरिकों के लिए पेश किया गया था, अगले साल इस टेक्नोलॉजी का एक व्यापक रोलआउट देखा जा सकता है।

हाई-एंड आईपैड प्रो मॉडल की लॉन्चिंग 2021 में हो सकती है

  • अपनी रिपोर्ट में, डिजीटाइम्स ने उन सोर्स का हवाला दिया जिन्होंने कहा था कि हाई-एंड आईपैड प्रो मॉडल जिसकी 2021 में लॉन्च होने की उम्मीद है में mmWave के साथ 5G नेटवर्क का सपोर्ट भी मिलेगा।
  • उन्होंने आगे बताया कि एपल अपने स्वयं के mmWave एईपी मॉड्यूल को विकसित करने में सफल रहा है, और यह उपलब्धि क्यूपरटिनो दिग्गज को नेक्स्ट-जनरेशन आईपैड मॉडल जैसे अन्य उत्पादों पर नई तकनीक को आगे बढ़ाने में मदद कर सकती है।
  • जबकि रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से यह नहीं कहा गया है कि आईपैड प्रो रेंज को 5G mmWave सपोर्ट मिलेगा, एपल परंपरागत रूप से प्रो रेंज में पहले हाई-एंड फीचर पेश करता है। एपल के पोर्टफोलियो में अन्य आईपैड मॉडल को भी अंततः समर्थन मिलना चाहिए।
  • रिपोर्ट में कहा गया है कि “एईपी मॉड्यूल के डिजाइन और डेवलपमेंट में आत्मनिर्भरता का मतलब यह भी है कि 2021 में जारी होने वाली एपल के नेक्स्ट जनरेशन के हाई-एंड आईपैड प्रोडक्ट्स भी mmWave तकनीक के साथ आ सकते हैं।”
  • एईपी मॉड्यूल विकसित करने की सफलता के साथ, रिपोर्ट कहती है कि एपल इन-हाउस में आरएफ फ्रंट-एंड (आरएफ-एफईएम) मॉड्यूल विकसित करने के लिए एक कदम आगे बढ़ रहा है। कंपनी का लक्ष्य भविष्य में अपने स्वयं के मॉडेम की सप्लाई करना है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments