Sunday, September 26, 2021
Homeदेशनिर्भया गैंगरेप के दोषी विनय शर्मा को किया गया तिहाड़ जेल में...

निर्भया गैंगरेप के दोषी विनय शर्मा को किया गया तिहाड़ जेल में शिफ्ट

  • तिहाड़ शिफ्ट किया गया निर्भया केस का दोषी विनय
  • पहले से ही तिहाड़ जेल में बंद हैं बाकी तीन दोषी
  • 16 दिसंबर को निर्भया कांड को 7 साल पूरे हो रहे हैं

निर्भया गैंगरेप के दोषी विनय शर्मा को दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया है. इससे पहले विनय मंडोली जेल में बंद था. 2012 में राजधानी में हुए निर्भया कांड के चार दोषियों को फांसी की सज़ा सुनाई गई थी. विनय शर्मा के अलावा जो बाकी तीन दोषी हैं वो पहले से ही तिहाड़ जेल में बंद हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई घटना के बाद देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अत्याचार पर बवाल बढ़ता जा रहा है. इस बीच 16 दिसंबर भी आ रही है, जिस दिन निर्भया कांड हुआ था. इसी सबके बीच तिहाड़ जेल में हलचल बढ़ रही है.

निर्भया कांड के चार दोषी विनय शर्मा, मुकेश, पवन और अक्षय इस वक्त तिहाड़ जेल में बंद हैं. जघन्य अपराध के जुर्म में चारों को निचली अदालत ने फांसी की सज़ा सुनाई थी, जिसे ऊपरी अदालतों ने भी कायम रखा था.

गौरतलब है कि पटियाला हाउस कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 13 दिसंबर को होनी है. पिछली सुनवाई में अदालत ने चारों दोषियों को नोटिस जारी किया था, जिसमें पूछा गया था कि वह बताएं कि कोई अर्जी लगाना चाहते हैं या नहीं.

बीते दिनों ही विनय शर्मा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सामने दायर की गई दया याचिका को वापस करने के लिए अपील की थी. विनय की ओर से दलील दी गई थी कि उस याचिका में उसने हस्ताक्षर नहीं किए थे.

हैदराबाद में हुई महिला डॉक्टर के साथ रेप-हत्या की घटना के बाद देश में महिला के बढ़ते अत्याचार पर प्रदर्शन हुआ था. निर्भया के परिवार की ओर से भी मांग की गई थी कि उनकी बेटी के मामले को सात साल से अधिक हो गया है लेकिन अभी तक इंसाफ नहीं हुआ है. निर्भया की मां की मांग थी कि दोषियों को तुरंत फांसी दी जाए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments