Tuesday, September 28, 2021
HomeऑटोमोबाइलNissan Magnite या Kia Sonet, जानें 7 लाख से कम कीमत की...

Nissan Magnite या Kia Sonet, जानें 7 लाख से कम कीमत की कौन सी एसयूवी है बेस्ट

भारत में Nissan Magnite को खूब पसंद किया जा रहा है। ये एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। आपको बता दें कि कंपनी की कुल बिक्री में मैग्नाइट का एक बड़ा योगदान है और ग्राहक इसे जमकर खरीद रहे हैं। निसान मैग्नाइट से पहले भारत में किआ सॉनेट लॉन्च हो चुकी है जो अपने सेगमेंट की एक पॉपुलर कार है। अगर आप इन दोनों कारों में से कोई एक खरीदने का मन बना रहे हैं लेकिन दोनों के बीच कन्फ्यूज हैं तो आज हम आपके लिए इन दोनों कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए कौन सा ऑप्शन बेहतर साबित होने वाला है।

निसान मैग्नाइट से पहले भारत में किआ सॉनेट लॉन्च हो चुकी है जो अपने सेगमेंट की एक पॉपुलर कार है। आप इन दोनों कारों में से कोई एक खरीदने का मन बना रहे हैं लेकिन कन्फ्यूज हैं तो आज हम आपके लिए इन दोनों कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं

Nissan Magnite

Nissan Magnite में इंजन के दो ऑप्शन मिलते हैं जिनमें पहला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 71 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 100 hp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ अवेलेबल है। निसान मैग्नाइट के बारे में कंपनी का दावा है कि इसकी माइलेज 18.75 kmpl से लेकर 20 kmpl तक है। Magnite को कंपनी ने CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। मार्केट में इस एसयूवी के चार ट्रिम्स उतारे गए हैं। इनमें इनमें XE, XL, XV और XV Premium शामिल हैं। इसके साथ ही ग्राहकों को ये एसयूवी 20 अलग-अलग ग्रेड्स में से चुनने का ऑप्शन भी दिया जाएगा। यहां ग्राहक इंजन, ट्रांसमिशन और ऑप्शनल फीचर के आधार पर अपनी पसंद की ट्रिम और मॉडल को चुन सकेंगे। Nissan Magnite एसयूवी को 5.59 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।

Kia Sonet

Kia Sonet तीन इंजन ऑप्शन के साथ आती है। जिसमें 1 डीजल इंजन और 2 पेट्रोल इंजन का शामिल हैं। इसका डीजल इंजन 1493 सीसी का है, वहीं पेट्रोल इंजन 1197 सीसी और 998 सीसी का है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों में ही उपलब्ध हैं। वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर सॉनेट‎‌ का माइलेज 18.2 से 24.1 किमी/लीटर है। बात करते हैं फीचर्स की तो इसमें ग्राहकों को 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है, वहीं नेविगेशन और लाइव ट्रैफिक अपडेट के साथ स्मार्ट एयर प्यूरिफायर, 7-स्पीकर Bose ऑडियो सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग और UVO कनेक्ट जैसे एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। इस एसयूवी को 6.79 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments