AAP से कोई चुनौती नहीं, हमारे पास कई ब्रह्मास्त्र : CR पाटिल

0
42

गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी अपने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। पंजाब में मिली बड़ी कामयाबी के बाद उत्साहित आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात में लगातार सक्रिय हैं. वहीं बीजेपी के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह गुजरात का दौरा कर लोगों का भरोसा बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं.

इन सबके बीच गुजरात में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने भरोसा जताया कि बीजेपी के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मास्टर प्लानिंग समेत कुछ ब्रह्मास्त्र हैं जो विधानसभा चुनाव जीतने में मदद करेंगे. पाटिल के मुताबिक, बीजेपी को आम आदमी पार्टी से किसी तरह की चुनौती का सामना नहीं करना पड़ रहा है. आम आदमी पार्टी सूरत नगर निगम में 27 सीटें जीत सकती थी क्योंकि टिकट PAAS (पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति) के कार्यकर्ताओं को दिया गया था।

पाटिल के मुताबिक गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी में टिकटों का बंटवारा मोदी और शाह पर छोड़ दिया जाएगा. उन्होंने सभी उम्मीदवारों का बायोडाटा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को सौंपने का फैसला किया है. वे हर कार्यकर्ता को जानते हैं। इसलिए जिन्हें टिकट नहीं मिलेगा, वे भी दिल्ली से फैसला लेंगे, इसलिए कोई पछतावा नहीं होगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने विपक्षी दल कांग्रेस के लिए कहा कि कांग्रेस के 35 प्रतिशत से अधिक समर्थन का वोट शेयर नहीं रहा लेकिन उसके 15-18 प्रतिशत वोट अभी भी सुरक्षित हैं. इस प्रकार कांग्रेस निर्विवाद रूप से दूसरे नंबर पर है।

पाटिल ने कहा कि ऐतिहासिक रूप से गुजरात ने कभी चुनाव में त्रिकोणीय लड़ाई नहीं देखी, इसलिए आम आदमी पार्टी भी मैदान में नहीं है और उससे कोई चुनौती नहीं है। पाटिल ने कहा, कांग्रेस फिर से संगठित होने की कोशिश कर रही है लेकिन केंद्रीय या स्थानीय स्तर पर कुछ घटनाओं के कारण ऐसा नहीं कर पा रही है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अच्छा काम किया है और मुख्यमंत्री पद का अगला चेहरा कौन होगा, इस सवाल के जवाब में उन्हें एक और कार्यकाल के लिए नियुक्त किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here