Thursday, September 23, 2021
Homeगैजेट्सNokia C1 एंड्रॉयड गो एडिशन स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

Nokia C1 एंड्रॉयड गो एडिशन स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

  • Nokia C1 एंड्रॉयड गो एडिशन पर चलता है
  • इसमें फोटोग्राफी के लिए 5MP कैमरा दिया गया है

Nokia के ब्रांड लाइसेंसी HMD ग्लोबल ने लेटेस्ट एंड्रॉयड गो एडिशन स्मार्टफोन Nokia C1 को लॉन्च कर दिया है. इस फोन को बिना किसी नॉच, होल-पंच या पॉप-अप कैमरे के ट्रेडिशनल स्मार्टफोन डिजाइन में पेश किया गया है. इस फोन की खास बातों का जिक्र करें तो इसमें क्वॉड-कोर प्रोसेसर, 1GB रैम और 2,500mAh की बैटरी दी गई है. HMD ग्लोबल ने इस स्मार्टफोन को उन ग्राहकों के लिए खास बताया है जो पहली बार फीचर फोन से स्मार्टफोन में शिफ्ट हो रहे हैं.

आपको बता दें इस स्मार्टफोन में 4G कनेक्टिविटी नहीं दी गई है. HMD ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर Juho Sarvikas ने कहा कि ग्राहकों को इस फोन में 3G कनेक्टिविटी के साथ कम कीमत में बेहतरीन क्वालिटी मिलेगी. Nokia C1 की कीमत का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है. हालांकि ये जानकारी सार्वजनिक है कि इसे अफ्रीका, मिडिल ईस्ट और एशिया पैसिफिक के बाजारों में उतारा जाएगा. ग्राहक इस स्मार्टफोन को ब्लैक और रेड कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे.

Nokia C1 के स्पेसिफिकेशन्स

डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई (गो एडिशन) पर चलता है. इस फोन में 5.45-इंच FWVGA+ IPS डिस्प्ले दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 1.3GHz की स्पीड वाला क्वॉड-कोर प्रोसेसर मौजूद है. इसके बाकी स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें माइक्रो-USB पोर्ट, डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन और 1GB रैम दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में f/2.4 अपर्चर के साथ सिंगल 5MP कैमरा दिया गया है. इसके अलावा सेल्फी के लिए फ्रंट में भी 5MP का कैमरा मौजूद है. साथ ही यहां फ्रंट और बैक में फ्लैश भी दिया गया है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 2,500mAh है. इसे रिमूव भी किया जा सकता है. इसके अलावा इसमें 3.5mm ऑडियो जैक, FM रेडियो, 16GB की इंटरनल मेमोरी और 3G का सपोर्ट दिया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments