Sunday, September 19, 2021
Homeगैजेट्सअब मोबाइल और कार हो जाएगी चोरी, तो ढूंढने में Google करेगा...

अब मोबाइल और कार हो जाएगी चोरी, तो ढूंढने में Google करेगा आपकी मदद

अक्सर कार और मोबाइल फोन के खोने की खबरें आती रहती है। कार और मोबाइल चोरी या गुम होने की घटनाओं को रोकने के लिए Google की तरफ से Find My Device नाम से एक नया फीचर लाया जा रहा है, जो आपके कार और मोबाइल को ढूढ़ने में मदद करेगा। हालांकि Google का नया फीचर iOS डिवाइस के लिए नहीं होगा। मतलब Google उन्हीं डिवाइस को खोजने में आपकी मदद करेगा, जिसमें Google एंड्राइड सिस्टम होगा। मतलब अगर आपके पास एक एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड स्मार्टफोन या फिर एंड्राइड ऑटो इंफोटेनमेंट सिस्टम वाली कार है, तो आप Google के नये फीचर के जरिए अपने मोबाइल और कार को ढूढ़ पाएंगे।

Google New Feature चोरी के एंड्राइड मोबाइल और कार को ढ़ूढ़ने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं होगी। साथ ही नया फीचर की मदद से बिना आपके इजाजत के कोई भी आपकी कार को नहीं चला पाएगा।

बिना इंटरनेट के ढ़ूढ़ पाएंगे चोरी हुआ मोबाइल 

9to5 Google की रिपोर्ट के मुताबिक Google एक अन्य फीचर पर काम कर रहा है, जिसमें Find my Device जैसी क्षमता होगी। इसकी मदद से आप डिवाइस की ओनरशिप को अन्य लोगों के साथ साझा कर पाएंगे। मतलब अगर आपका फोन खो या चोरी हो जाए, तो आप दूसरे के मोबाइल से अपने चोरी के फोन का पता लगा पाएंगे। इस नये फीचर की मदद आप अपने स्मार्टफोन को उस स्थिति में भी खोज पाएंगे, जिस वक्त आपके पास इंटरनेट मौजूद नहीं होगा।

कोई भी नहीं चला पाएगा आपकी कार 

Google जल्द यूजर को नई सुविधा देने जा रहा है। जिसकी मदद से Google अकाउंट को अपने नये एंड्राइड ऑटो इंफोटेनमेंट सिस्टम में लॉग-इन किया जा सकेगा। ऐसे में अगर आपकी कार चोरी हो जाएगी, तो Google आपको कार को ट्रैक करने की सुविधा देगा। यह ना सिर्फ आपकी कार को चोरी से बचाएगा, बल्कि कोई दूसरा आपकी कार को बिना आपकी इजाजत के नहीं चला पाएगा। हालांकि Google की तरफ से इन नये फीचर को कब तक जारी किया जाएगा, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments