Tuesday, September 28, 2021
Homeकोरोना अपडेटमध्य प्रदेश में पांच हजार से नीचे आई प्रतिदिन मिलने वाले कोरोना...

मध्य प्रदेश में पांच हजार से नीचे आई प्रतिदिन मिलने वाले कोरोना मरीजों की संख्या

कोरोना संक्रमण को लेकर मध्य प्रदेश से राहत भरी खबर आ रही है। मध्य प्रदेश में अब एक दिन में मिलने वाले कोरोना मरीजों की संख्या घटकर पांच हजार से नीचे आ गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरूवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बुधवार को प्रदेश में 77,493 सैंपल की जांच की गई, जिनमें 4952 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। एक दिन में जांच का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।

मध्य प्रदेश में संक्रमण दर घटकर छह फीसद पर आ गई है। पिछले महीने संक्रमण दर बढ़कर 25 फीसद तक पहुंच गई थी अर्थात जांच कराने वाला हर चौथा व्यक्ति पॉजिटिव आ रहा था। अब हर दिन करीब एक फीसद संक्रमण दर कम हो रही है।

इस तरह संक्रमण दर घटकर छह फीसद पर आ गई है। पिछले महीने संक्रमण दर बढ़कर 25 फीसद तक पहुंच गई थी अर्थात जांच कराने वाला हर चौथा व्यक्ति पॉजिटिव आ रहा था। अब हर दिन करीब एक फीसद संक्रमण दर कम हो रही है।

बुधवार को संक्रमण से पूरे प्रदेश में 88 मरीजों की मौत हुई है। अच्छी बात यह है कि प्रदेश के 21 जिलों में बुधवार को एक भी मरीज की मौत संक्रमण से नहीं हुई।

प्रदेश में अब तक कुल संक्रमित — 7,52,735

अब तक स्वस्थ — 672695

अब तक मौत — 7315

स्वस्थ होने की दर — 89 फीसद

मौत की दर — 0.97 फीसद

देश में महामारी की बात करें तो बीते 24 घंटों कोरोना के मामले एक बार फिर से तीन लाख से नीचे रहे हैं। देश में रोजाना होने वाली कोरोना से मौतों में गिरावट देखी गई है। बीते 24 घंटों में कोरोना से मौतों में कमी आई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के दो लाख 76 हजार 70 मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 3,874 रहा। पिछले कई दिनों बाद देश में मौत का आंकड़ा चार हजार से नीचे आया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments