Thursday, September 23, 2021
Homeदेशतमिलनाडु में तीन रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ तेल

तमिलनाडु में तीन रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ तेल

तमिलनाडु सरकार ने आम आदमी को राहत देते हुए पेट्रोल के दाम घटाने का एलान किया है। राज्य सरकार ने पेट्रोल के दाम तीन रुपये घटा दिए हैं। वित्त मंत्री पलानीवेल थियागा राजन ने विधानसभा में 2021-22 का संशोधित बजट पेश किया। सरकार ने स्टेट एक्साइज ड्यूटी में कटौती करते हुए पेट्रोल के दाम में तीन रुपये प्रति लीटर की कमी की है। इस फैसले से राज्य सरकार को 1,160 करोड़ रुपये का नुकसान होगा।

वित्त मंत्री पलानीवेल थियागा राजन ने विधानसभा में 2021-22 का संशोधित बजट पेश किया। सरकार ने स्टेट एक्साइज ड्यूटी में कटौती करते हुए पेट्रोल के दाम में तीन रुपये प्रति लीटर की कमी की है। इस फैसले से राज्य सरकार को इस साल 1160 करोड़ रुपये का नुकसान होगा।

तमिलनाडु के वित्त मंत्री पलानीवेल थियागा राजन ने विधानसभा में 2021-22 का संशोधित बजट पेश करते हुए टैक्स में कटौती की घोषणा की। वित्त मंत्री ने कहा कि मुझे सदन को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इस सरकार ने पेट्रोल पर टैक्स की प्रभावी दर तीन रुपये प्रति लीटर कम करने का फैसला किया है और इस तरह राज्य के लोगों को बड़ी राहत प्रदान की है। इस उपाय के परिणामस्वरूप हमें 1,160 करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान होगा।

तमिलनाडु में 2.63 करोड़ दुपहिया वाहन हैं, जो कामकाजी गरीब लोगों के लिए परिवहन का सबसे लोकप्रिय साधन है और वे पेट्रोल की बढ़ती कीमत के कारण परेशानी में थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार तेल की कीमतों में वृद्धि के लिए पूरी तरह जिम्मेदार है और पेट्रोलियम उत्पादों पर टैक्स में वृद्धि से उन्हें काफी फायदा हुआ है। उन्होंने टैक्स कटौती की घोषणा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री एम के स्टालिन गरीबों और मध्यम वर्ग के दर्द को समझते हैं।

बता दें कि यह मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली द्रविड़ मुनेत्र कणगम सरकार का पहला बजट था। इसी साल अप्रैल महीने में डीएमके ने बहुमत के साथ सरकार बनाई थी। राज्य की राजधानी चेन्नई में फिलहाल पेट्रोल की कीमत 102.49 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल 94.39 रुपये प्रति लीटर है।

वित्त मंत्री ने पहली बार सदन में वार्षिक वित्तीय विवरण पेश किया। द्रमुक ने पहले ही विधानसभा चुनावों में वादा किया था कि वह पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमशः पांच रुपये और चार रुपये की कमी करेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments