Friday, September 24, 2021
Homeऑटोमोबाइलहाई रेंज और हाईटेक फीचर्स के साथ ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर कल होगा...

हाई रेंज और हाईटेक फीचर्स के साथ ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर कल होगा लॉन्च

भारत में कल यानी 15 अगस्त के दिन Ola Electric स्कूटर को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्चिंग से पहले ही इसे भारत में अच्छी-खासी लोकप्रियता मिल रही है। कंपनी ने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग महज 499 रुपये के टोकन अमाउंट पर शुरू की है और अब तक एक लाख से भी ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतरीन खासियतों से लैस है जो इसे भारत में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से काफी अलग बनाती हैं। कल भारत में Ola Electric स्कूटर की लॉन्चिंग से पहले हम इसकी खासियतों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

कंपनी ने Ola Electric Scooter की बुकिंग महज 499 रुपये के टोकन अमाउंट पर शुरू की है और अब तक एक लाख से भी ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतरीन खासियतों से लैस है।

बैटरी और रेंज

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.6 kWh की बैटरी लगी हुई है। इसे पूरी तरह से चार्ज करने पर ये बैटरी लगभग 150 किमी की रेंज देने में सक्षम होगी जो मार्केट में मौजूद किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर से काफी ज्यादा है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 100 किमी / घंटा की होगी।

फीचर्स

Ola Electric स्कूटर में राइडिंग एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल बनाने के लिए ग्राहकों को इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्लाउड बेस्ड कनेक्टिविटी, अलॉय व्हील के साथ 12 इंच के ट्यूबलेस टायर, एलईडी हेड, टेल लैंप और टर्न सिग्नल साथ ही सेगमेंट बेस्ट 50 लीटर का सीट बूट स्पेस मिलता है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक स्कूटर में कीलेस एक्सपीरियंस दिया जाता है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर रिवर्स मोड के साथ आएगा जिसका मतलब ये हुआ कि आप इसे बैक गियर में भी चला सकते हैं। कई मौकों पर ये फीचर काफी काम आ सकता है।

इन ख़ास फीचर्स से होगा लैस

अब तक आपने कारों में बैक गियर देखा होगा लेकिन हाल ही में कंपनी की तरफ से रिलीज किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर रिवर्स मोड के साथ आएगा जिसका मतलब ये हुआ कि आप इसे तेज स्पीड में रिवर्स राइड भी कर सकते हैं। कई मौकों पर ये फीचर काफी काम आ सकता है। भीड़ और ट्रैफिक कंडीशन में जहां पर फंसने पर आपके लिए स्कूटर मूव करना मुश्किल होता है वहां पर आप रिवर्स मोड की मदद से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को मूव कर सकते हैं।

साथ ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में फिक्स बैटरी की जगह पर स्वैपेबल बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा जिससे आप इसे अपने गैराज या चार्जिंग स्टेशन में तो चार्ज कर ही सकते हैं लेकिन जरूरत पड़ने पर इसकी बैटरी को स्कूटर से अलग करके अपने घर के पावर सॉकेट से भी चार्ज कर सकते हैं। यह फीचर चार्जिंग को बेहद ही आसान बनाता है।

कैसे करें बुक

Ola Electric स्कूटर की बुकिंग करने के लिए आपको किसी तरह का आइडेंटिटी कार्ड या फिर कोई अन्य डॉक्यूमेंट कंपनी को नहीं उपलब्ध करवाना पड़ेगा। Ola Electric स्कूटर को बुक करने का प्रोसेस बेहद आसान है। आपको बस अपने फ़ोन नंबर से साइन इन करना है और इसी पर वन टाइम पासवर्ड आएगा जिसकी मदद से आप बुकिंग की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। जब आप ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग कर लेंगे तो आपके फ़ोन नंबर और ई-मेल पर ऑर्डर आईडी और अन्य जानकारियां भेज दी जाएंगी।

एक्स्पेक्टेड प्राइज

ऐसा माना जा रहा है कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख से 1.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments