Sunday, September 26, 2021
HomeऑटोमोबाइलOla S1 या Simple One, जानें कौन सा हाई रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर...

Ola S1 या Simple One, जानें कौन सा हाई रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए है बेस्ट

भारत में दो हाई रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लॉन्च किया गया है जिनमें Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर और Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल है। ये दोनों ही इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेहतरीन फीचर्स और पावरफुल मोटर से लैस हैं जिसकी बदौलत ये अच्छी खासी स्पीड तो ऑफर करते ही हैं साथ ही साथ इनकी रेंज भी शानदार है जिसकी बदौलत आप इन्हें लंबी दूरी तक ले जा सकते हैं। अगर आप इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में से एक को खरीदना चाहते हैं लेकिन कन्फ्यूज हैं तो आज हम आपके लिए इनका कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए कौन सा ऑप्शन बेहतर है।

Ola S1 और Simple One दोनों ही इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेहतरीन फीचर्स और पावरफुल मोटर से लैस हैं जिसकी बदौलत ये अच्छी खासी स्पीड तो ऑफर करते ही हैं साथ ही साथ इनकी रेंज भी शानदार है जिसकी बदौलत आप इन्हें लंबी दूरी तक ले जा सकते हैं।

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर

बैटरी और पावर : Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.9 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग किया गया है, जो 11 bhp इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर दिए गए हैं। वहीं चार्जिंग टाइम की बात करें तो पारंपरिक एसी चार्जर से बैटरी को 6 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। इसे 115 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है।

रेंज : Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात करें तो ये फुल चार्ज करने पर 181 किमी की दूरी तय कर सकता है। यह एक जबरदस्त रेंज है जिसकी मदद से राइडर अच्छी-खासी दूरी तय करने में सक्षम होगा।

फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो S1 में एलईडी डीआरएल से घिरा एक एलईडी हेडलैम्प, एक सिल्क फ्रंट एप्रन, कर्वी साइड पैनल और ब्लैक-आउट 10-स्पोक एलॉय व्हील दिए गए हैं। S1 कंपनी के अनुसार सेगमेंट-अग्रणी बूट स्पेस भी प्रदान करता है, वहीं ओला पहले ही बता चुकी है कि एस1 मैटेलिक, पेस्टल और मैट पेंट टाइप विकल्पों के साथ 10 रंगों में उपलब्ध होगा।

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर

बैटरी और पावर : Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 4.8 kWh लिथियम-आयन फिक्स्ड बैटरी ऑफर की है, जिसकी बदौलत इलेक्ट्रिक स्कूटर की मोटर 6 bhp की मैक्सिमम पावर और 72 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.95 सेकेंड में शून्य से 40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है, और 105 किमी/घंटा की टॉप स्पीड हासिल कर सकता है।

रेंज : अगर बात करें रेंज की तो ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में मौजूद किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर से कहीं ज्यादा रेंज ऑफर करता है जो सिंगल चार्जिंग में 240 किलोमीटर है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की ये रेंज किसी इलेक्ट्रिक कार की रेंज को टक्कर देती है।

फीचर्स: इस स्कूटर में चार राइडिंग मोड इको, राइड, डैश और सोनिक दिए गए हैं। जो इको मोड पर 45kmph से 50kmph की टॉप स्पीड देता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments