Saturday, September 18, 2021
Homeपंजाबहादसा : बनूड़-तेपला रोड पर सांड से टकराकर बस पलटी, एक का...

हादसा : बनूड़-तेपला रोड पर सांड से टकराकर बस पलटी, एक का हाथ कटा, एक का पैर, 36 जख्मी

बनूड़-तेपला रोड पर गोल्डन ओक पैलेस के पास अावारा पशु आने से दिल्ली से कटड़ा जा रही डबल डेकर बस बेकाबू होकर सड़क किनारे खाई में गिर गई। करीब 36 लोग जख्मी हो गए। जबकि, एक व्यक्ति का हाथ और दूसरे का पांव कट गया। हादसे में पशु की मौत हो गई।

हादसा शुक्रवार सुबह 3:30 बजे हुआ। जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह दिल्ली से यात्रियों से भरी यूपी नंबर की डबल डैकर टूरिस्ट बस जम्मू-कटड़ा जा रही थी। बस में करीब 50 यात्री थे। रात होने से यात्री सो रहे थे। बनूड़ के नजदीक स्थित पैलेस के पास बस के आगे अचानक आवारा पशु आ गया। बस की रफ्तार ज्यादा होने से चालक पशु को बचाने के चक्कर में संतुलन गंवा बैठा और बस पशु से टकराकर सड़क किनारे खाई में पलट गई। यात्रियों में हाहाकार मच गई। यात्रियों में ज्यादातर महिलाएं व बच्चे थे।

घटना का पता चलते ही एसआई मोहन सिंह पुलिस पार्टी समेत पहुंचे और 108 एम्बुलेंस व हाइवे पैट्रोलिंग की गाड़ी भी पहुंच गई। पुलिस ने आसपास एकत्रित हुए लोगों की सहायता से घायलों को बस में से निकाला और बनूड़ के सरकारी अस्पताल व गंभीर घायल यात्रियों को चंडीगढ़ के सेक्टर-32 के जनरल अस्पताल पहुंचाया।

एसआई मोहन सिंह ने बताया कि हादसा इतना भयंकर था कि 2 लोगों के अंग शरीर से अलग हो गए। इनको चंडीगढ़ रेफर किया गया है। बस चालक की पहचान नहीं हो पाई है। जिस ट्रांसपोर्ट की यह बस थी, उनसे चालक का नाम व पता मंगवाया गया है। ड्राइवर घायलों में शामिल है या फरार हो गया, इसकी जांच की जा रही है।
अधिकतर घायलों को सिर में चोट, चंडीगढ़ रेफर 

बनूड़ अस्पताल में इमरजेंसी की सुविधा व डाॅक्टर न होने से घायलों की संख्या बढ़ गई। अस्पताल की एसएमओ डाॅ. हरप्रीत कौर ने बताया कि उनके अस्पताल में करीब 30 घायल पहुंचे थे, जिनमें से अधिकतर को हेड इंजरी थी। सभी घायलों को एम्बुलेंस 108, हाइवे पैट्रोलिंग व उनके अस्पताल की एम्बुलेंस के जरिए चंडीगढ़ के सेक्टर-32 के जनरल अस्पताल में रेफर कर दिया। जबकि, कुछ घायलों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments