Sunday, September 26, 2021
Homeपंजाबचंडीगढ़ : राहुल बोस से दो केलों के ~442.50 वसूलने पर होटल...

चंडीगढ़ : राहुल बोस से दो केलों के ~442.50 वसूलने पर होटल को 25 हजार पेनल्टी

चंडीगढ़. दो केले आप खरीदते हैं तो ये 10 रुपए या 20 रुपए में मिल जाएंगे। लेकिन चंडीगढ़ के सेक्टर-25 के जेडब्ल्यू मेरियट होटल में बाॅलीवुड एक्टर राहुल बोस से दो केलों के 442.50 रुपए वसूलने पर होटल को एक्साइज एंड टेक्सेशन डिपार्टमेंट को पेनल्टी के तौर पर 25 हजार रुपए जमा करवाने होंगे। यह पेनल्टी होटल जेडब्ल्यू मेरियट पर अवैध टैक्स वसूलने के कारण लगाई है।

इस मामले के सामने आने के बाद अब कुछ और होटल्स में भी चेकिंग की तैयारी है। एक्साइज एंड टेक्सेशन डिपार्टमेंट आॅफिसर्स के मुताबिक होटल पर सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस एक्ट के तहत 12500 रुपए जबकि यूटी गुड्स एंड सर्विस एक्ट के तहत भी 12500 हजार रुपए की पेनल्टी गलत टैक्स वसूले जाने को लेकर लगाई गई है। वहीं डिप्टी कमिश्नर को भी इसको लेकर रिपोर्ट सब्मिट की गई है।

ये कार्रवाई टैक्स फ्री आइट्म पर भी टैक्स वसूलने पर की गई है। दरअसल फ्रैश फ्रूट्स पर जीएसटी चार्ज नहीं किया जा सकता है जबकि होटल ने 18 परसेंट के हिसाब से इस पर करीब 67.50 रुपए टैक्स के वसूले थे।  राहुल ने कहा कि वे बिल को देखकर शॉक्ड रह गए और कहा-यह केले मेरे लिए कुछ ज्यादा ही अच्छे साबित हो गए हैं।

शो काॅज नोटिस का भी नहीं दिया होटल ने जवाब
एक्टर राहुल बोस से 442.50 रुपए दो केलों के वसूलने का मामला सामने आने के बाद ही डिप्टी कमिश्नर यूटी चंडीगढ़ मनदीप सिंह बराड ने एक्साइज एंड टेक्सेशन डिपार्टमेंट को इंक्वायरी करने के निर्देश दिए थे। डिपार्टमेंट ने होटल्स में जाकर तो बिल और बाकी डाॅक्यूमेंट्स लिए ही थे साथ ही शो काॅज नोटिस भी होटल को दिया गया था। इस नोटिस पर शनिवार सुबह 11 बजे तक होटल को जवाब देने के लिए कहा गया था कि कैसे टैक्स फ्री आइटम पर टैक्स लगाया गया। हांलाकि इस नोटिस पर भी कोई जवाब होटल की तरफ से नहीं दिया गया।

राहुल बोस के वीडियो के बाद शुरू हुआ विवाद
इसी हफ्ते राहुल बोस ने ट्विटर पर विडियो शेयर की। जिसमें उन्होंने कहा कि वह होटल में जिम कर जब अपने कमरे में लौटे तो उन्होंने स्टाफ से केले लाने को कहा। स्टाफ ने प्लेट में सजाकर दो केले दिए और साथ में इस फूड प्लेटर का बिल दिया जिसमें जीएसटी समेत दो केलों की कीमत 442.50 रु. बताई गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments