Thursday, September 23, 2021
Homeपंजाबपंजाब : ठेके पर बाेतल लेने गए युवक काे उठाकर बुरी तरह...

पंजाब : ठेके पर बाेतल लेने गए युवक काे उठाकर बुरी तरह पीटा, लूटकर फरार हुए गुंडे

अबोहर में शराब ठेकेदारों द्वारा युवक से मारपीट करने और वीडियो बनाने के मामले में थाना सिटी-1 पुलिस ने 9 अज्ञात समेत कुल 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक शिकायतकर्ता का आरोप है कि 24 जून को उसे शराब के ठेकेदार के कारिंदों ने बुरी तरह मार-पीटकर घायल कर दिया था। उसके पूरे कपड़े उतार दिए गए। इसके बाद उसका वीडियो बनाया गया। इतना ही नहीं चांदी की चेन, मोबाइल फोन और नकदी भी लूट ली गई। दूसरी ओर उसका कसूर सिर्फ इतना है कि वह ठेके पर शराब की बोतल लेने गया था, जबकि उसे जबरन तस्कर साबित करने की कोशिश की गई। बहरहाल मामले की जांच जारी है।

सूत्रों के मुताबिक, पिछले ढाई साल से अबोहर इलाके में हरियाणा निर्मित शराब की खूब तस्करी हो रही है, वहां के ठेकेदारों ने पंजाब में आसमान छू रही शराब की दरों का लाभ उठाते हुए बहुत ही कम भावों में अपनी शराब को भेजना साल 2017 में भेजना शुरू किया था। तस्करी की रोकथाम के लिए ठेकेदारों ने 50 के करीब रेड टीम बना युवाओं को शामिल किया है और जो भी बरामदगी करवाकर देता है, उसे प्रति शराब की पेटी के हिसाब से तय रकम इनाम के तौर पर दी जा रही है। बीते तीन दिन पहले कृष्णा नगरी निवासी अमित नरुला नामक युवक को ठेकेदारों की रेड पार्टी ने 50 पेटी हरियाणा ब्रांड शराब बरामद कर गिरफ्तार करवाया था। इससे पहले पिछले एक महीने के दौरान पुलिस ने जिन अलग-अलग स्थानों से अवैध शराब तस्करों को पकड़ा है, वह शराब ठेकेदारों ने खुद की रेड पार्टी के जरिए ही पकड़वाया है, हालांकि जिस तरीके से ये शराब को पकड़ने का काम हो रहा है, वह पूर्ण गैरकानूनी है।

इसी तरह की एक कहानी के बारे में पुलिस को दी शिकायत में स्टाफ काॅलोनी निवासी बबलू पुत्र बैजनाथ ने बताया कि 23 जून को वह रानी झांसी मार्केट स्थित ठेके पर शराब की बोतल लेने के लिए गया था। वहां एक बोलेरो गाड़ी में संत नगर निवासी भालू उर्फ आकाश महेंद्रा पिकअप गाड़ी पर नन्नू नेपाली, संत नगर निवासी अजय कुमार व करीब 8-9 अज्ञात लोग आए, जिन्होंने उसे जबरन गाड़ी में बिठा लिया और बेसबैट व डंडों से पीटते हुए संत नगर में ले गए। वहां उन्होंने उसे गाड़ी से उतारकर उसके पूरे कपड़े उतार दिए और वीडियो बनाया। इसके बाद ये लोग उसके गले से चांदी की चेन, 7 हजार की नकदी व सैमसंग का फोन छीन ले गए और घायल हालत में श्रीगंगानगर रोड स्थित कालका माता मंदिर के निकट फेंककर फरार हो गए।

इस शिकायत पर थाना सिटी-1 की पुलिस ने भालू, अजय कुमार, संत नगर निवासी दीपा, सुभाष नगर निवासी नन्नू नेपाली, रेलवे कॉलोनी निवासी कृष्ण ढग्गा, नई आबादी निवासी बब्बू व 8-9 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments